टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा कोच शास्त्री के लिए होगा निर्णायक

India tour of west indies may be decisive for coach ravi shastri and Virat Kohli
टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा कोच शास्त्री के लिए होगा निर्णायक
टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा कोच शास्त्री के लिए होगा निर्णायक
हाईलाइट
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन रविवार को होगा
  • वेस्टइंडीज दौरे में भारतीय टीम कुल 3 टी-20
  • 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी

डिजिटल डेस्क। भारतीय टीम को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाना है। वेस्टइंडीज दौरे में भारतीय टीम कुल 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम का चयन रविवार को होगा। माना जा रहा है कि, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद यह दौरा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिए निर्णायक होगा। भले ही वर्ल्ड कप के केवल एक मैच में टीम का प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन शास्त्री का अनुबंध समाप्त होने वाला है और ऐसे में आगामी दौरे पर टीम का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होगा। 

शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन प्रशासकों की समिति (COA) द्वारा नियुक्त की गई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) कोच के पद के लिए नए आवेदन स्वीकार कर रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्य कोच और स्पोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जबकि टीम प्रबंधन को वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होने के पर एक रिपोर्ट भी पेश करनी होगी।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, न केवल प्रबंधक बल्कि प्रत्येक कोच से रिपोर्ट मांगी जानी चाहिए। फिजियो और ट्रेनर को भी अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा जाना चाहिए। रिपोर्ट यह जानने के लिए आवश्यक होगी कि विजय शंकर के चोटिल होने का पूरा प्रकरण क्या था। उन्होंने कहा, बल्लेबाजी कोच (संजय बांगर) को नंबर-4 के सवाल का जवाब देना चाहिए क्योंकि यह स्पष्ट है कि टीम प्रबंधन ही था जो कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए कह रहा था। उन्हें यह भी बताना होगा कि क्या उन्हें शंकर के चोटिल होने के बारे में जानकरी थी। पिछली बार शास्त्री के कोच बनाए जाने पर कोहली की राय ली गई थी, लेकिन इस बार ऐसा न होने की उम्मीद है। 

Created On :   19 July 2019 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story