Ind vs Aus 2nd T20I: भारत ने लगातार 10वां टी-20 मुकाबला जीता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

India vs Australia 2020, Live Cricket Score, Match Latest Update
Ind vs Aus 2nd T20I: भारत ने लगातार 10वां टी-20 मुकाबला जीता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
Ind vs Aus 2nd T20I: भारत ने लगातार 10वां टी-20 मुकाबला जीता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला

डिजिटल डेस्क, सिडनी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार 10वीं टी-20 जीत है। इस रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 14 रन की दरकार थी। डैनियल सैम्स के हाथ में गेंद थी। हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर क्रीज पर थे। पंड्या ने पहले गेंद पर दो रन लिए। इसके बाद एक छक्का लगाया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर पंड्या ने छक्का लगाकर मैच जिता दिया। इसी के साथ भारत ने 2-0 से इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है।

195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के ओपनरों ने शानदार शुरुआत की। शिखर धवन और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। लोकेश राहुल 30 रन बनाकर आउट हुए। शिखर धवन ने 52 रन की पारी खेलते हुए टी-20 इंटरनेशनल में 11वीं फिफ्टी लगाई। धवन की कप्तान विराट कोहली (40) के साथ भी 39 रन की साझेदारी हुई।  धवन-राहुल के आउट होने के बाद कोहली ने मोर्चा संभाला और हार्दिक पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप की। विराट कोहली ने 40 रन बनाए। हार्दिक पंड्या 42* और श्रेयस अय्यर 12* रन बनाकर नाबाद रहें। ऑस्ट्रेलिया के लिए डैनियल सैम्स, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन और एडम ज़म्पा ने 1-1 विकेट चटकाया।

इससे पहले कप्तान मैथ्यू वेड (58) और स्टीव स्मिथ (46) की बेहतरीन पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 194 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। नियमित कप्तान एरॉन फिंच इस मैच में नहीं खेले। उनके स्थान पर वेड ने टीम की कप्तानी की। वेड ने सलामी बल्लेबाजी की और कप्तानी पारी खेलते हुए टीम के मजबूत स्कोर की बुनियाद रखी। उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार डी आर्की शॉर्ट (9) कुछ खास योगदान नहीं दे सके। 47 के कुल स्कोर पर टी. नटराजन ने उन्हें आउट किया। वेड 75 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा। उनके बाद आने वाले हर बल्लेबाज, खासकर स्मिथ ने तेजी से रन बनाए। ग्लैन मैक्सवेल ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 22 रन बनाए। वह 120 के कुल स्कोर पर शार्दूल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए।

स्मिथ और मोइजेज हेनरिक्स ने फिर टीम के स्कोरबोर्ड को अच्छे से चलाया। दोनों बल्लेबाज आक्रामकता के साथ खेल रहे थे। चौथे विकेट के लिए इन दोनों ने 48 रन जोड़े। स्मिथ 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या द्वारा लपके गए। उन्होंने 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा दो छक्के लगाए। नटराजन ने हेनरिक्स को अपना दूसरा शिकार बनाया। हेनरिक्स ने 18 गेंदों पर 26 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। डेनियल सैम्स भी तीन गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए नटराजन काफी किफायती साबित हुए। अपने कोटे के चार ओवरों में नटराजन ने सिर्फ 20 रन दिए और दो विकेट लिए। चहल काफी महंगे साबित हुए। चार ओवरों में लेग स्पिनर ने 51 रन खर्च करते हुए सिर्फ एक विकेट लिया। दीपक चाहर ने चार ओवरों में 48 रन दिए। 

स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया
Australia

भारत
India

Created On :   6 Dec 2020 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story