IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट मैच में हर दिन 27,000 दर्शक स्टेडियम में होंगे मौजूद

India vs Australia: IND VS AUS Day-Night Test to feature up to 27,000 spectators
IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट मैच में हर दिन 27,000 दर्शक स्टेडियम में होंगे मौजूद
IND VS AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट मैच में हर दिन 27,000 दर्शक स्टेडियम में होंगे मौजूद
हाईलाइट
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा
  • बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में प्रति दिन 27
  • 000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में प्रति दिन 27,000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी होगी, जो स्टेडियम की पूरी तादाद से आधी है। यह फैसला कोविड-19 माहमारी के कारण लिया गया है। यह डे-नाइट टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। यह इस दौरे पर वो इकलौता टेस्ट मैच होगा जिसमें विराट कोहली हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आएंगे।

एडिलेड टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिय के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। अभी तक दोनों में से कोई भी टीम डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं हारी है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 4 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं भारत ने अभी तक सिर्फ एक डे-नाइट टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था जिसमें वो जीती थी। टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) वनडे और टी-20 मैचों की मेजबानी करेगा। पिंक बॉल से होने वाले टेस्ट मैच में 50 प्रतिशत दर्शक मौजूद रहेंगे। कैनबरा के मनुका ओवल में होने वाले वनडे और टी-20 मैचों में भी स्टेडियम की तादाद के मुताबिक 50 प्रतिशत दर्शक ही मैच देखने आ सकेंगे। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में विक्टोरिया सरकार ने प्रति दिन 25,000 दर्शकों की ही मंजूरी दी है। गाबा में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में 75 प्रतिशतक दर्शक प्रति दिन मैच देखने आ सकेंगे।

CA ने कहा, अभी की स्थिति के मुताबिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 25 प्रतिशत दर्शक हर दिन मैच देखने के लिए आ सकेंगे। इन 25 प्रतिशत टिकटों में पब्लिक, सदस्य, कॉरपोरेट टिकट सभी शामिल हैं। गाबा अपनी तादाद के मुताबिक 75 प्रतिशत दर्शकों की मेजबानी करेगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच एससीजी में 27, 29 नवंबर को खेले जाएंगे। जबकि तीसरा मैच 2 दिसंबर को मनुका ओवल में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल पर 4 दिसंबर को बाकी के बचे 2 मैच एससीजी पर 6 और 8 दिसंबर को खेले जाएंगे।

Created On :   10 Nov 2020 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story