• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India vs Australia: KS Bharat named back-up wicketkeeper for second ODI, did't get selected in playing-XI, Rishabh pant

दैनिक भास्कर हिंदी: IND VS AUS: पंत की जगह केएस भरत दूसरे वनडे में बैकअप कीपर के तौर पर शामिल, पर प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह

January 17th, 2020

हाईलाइट

  • केएस भरत को चोटिल ऋषभ पंत की जगह टीम में लाया गया
  • पंत की जगह मनीष पांडेय को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया

डिजिटल डेस्क, राजकोट। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने राजकोट में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच के लिए केएस भरत को दूसरे बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया। आंध्र प्रदेश के केएस भरत को चोटिल ऋषभ पंत की जगह टीम में लाया गया, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

पंत सिर में चोट के कारण दूसरे वनेड में नहीं खेल रहे हैं। बीसीसीआई ने मैच से कुछ देर पहले ही एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। पंत की जगह मनीष पांडेय को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। 26 साल के भरत अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। उन्होंने 74 प्रथम श्रेणी मैचों में 4143 रन बनाए हैं। टी 20 में उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक है।

पहले वनडे में पंत को लगी थी चोट
पंत को मुंबई में खेले गए पहले वनडे में सिर में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे थे। लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की थी। बयान में कहा गया है, चूंकि संजू सैमसन और ईशान किशन इस समय इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। इसलिए चयन समिति ने केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर टीम में शामिल किया है।

NCA की निगरानी में हैं पंत 
बयान के मुताबिक, यह फैसला पंत के बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाने के बाद लिया गया जहां वे अपनी रिहैब प्रक्रिया से गुजरेंगे। उन पर NCA निगरानी रखेगा और इसके बाद ही बेंगलुरू में होने वाले तीसरे वनडे में उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं...