दैनिक भास्कर हिंदी: Ind Vs Aus: मेलबर्न टेस्ट में रहाणे का शानदार शतक, विराट समेत इन क्रिकेटरों ने की तारीफ

December 27th, 2020

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजिंक्य रहाणे के नाबाद शतक के लिए तारीफ
  • विराट कोहली बोले- जिंक्स की शानदार पारी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत के कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजिंक्य रहाणे के नाबाद शतक के लिए तारीफ की है। विराट कोहली ने कहा, 'हमारे लिये एक और शानदार दिन। उचित टेस्ट क्रिकेट अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में। जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) की शानदार पारी।' रहाणे ने इस टेस्ट के दूसरे दिन नाबाद 104 रन बनाए और रवींद्र जडेजा (नाबाद 40) के साथ छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इससे भारत ने पांच विकेट पर 277 रन बनाकर 82 रन बढ़त हासिल कर ली है।

 

 

वहीं भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रहाणे की कप्तानी की तारीफ की थी। अब रहाणे के शतक के बाद उन्होंने फिर से सराहा। बीसीसीआई और आकाश चोपड़ा ने भी रहाणे की शतक की तारीफ की है। बता दें कि मलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर आउट कर दिया था। तब विराट कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ की थी। कोहली ने पहले दिन के खेल के बाद ट्वीट किया था, 'हमारे लिए पहला दिन बहुत अच्छा रहा। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और हमने (दिन का) अच्छा अंत किया।' 

गौलतलब है कि टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद दूसरे मैच में टीम में कई बदलाव किए गए हैं। विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर भारत वापस लौटने पर रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। वहीं पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी चोटिल है। शमी की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला है। चोट से उबरने के बाद रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

खबरें और भी हैं...