भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, चाहर ने खेली शानदार 69 रन की पारी, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

India vs Sri Lanka 2nd ODI Live Cricket Score
भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, चाहर ने खेली शानदार 69 रन की पारी, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त
भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, चाहर ने खेली शानदार 69 रन की पारी, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त
हाईलाइट
  • इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया
  • दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 276 रनों का लक्ष्य मिला था
  • भारत ने श्रीलंका को एक करीबी मुकाबले में 3 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। दूसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन की शानदार पारी खेलते हुए ये जीत दिलाई। एक समय भारत के 7 विकेट 193 रन पर गिर गए थे और मैच हाथ से फिसलता दिखाई दे रहा था। लेकिन 8वें विकेट के लिए  चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने 84 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर श्रीलंका के हाथों से जीत को छीन लिया। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसारंगा ने 3 विकेट लिए। कासुन रजिथा, लक्षण संदाकन और दासुन शनाका को 1-1 विकेट मिला। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए असालंका के 68 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 65 रन और अविष्का के 71 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 ओवर में नौ विकेट पर 275 रन बनाए थे। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट और दीपक चाहर ने दो विकेट लिए।

भारत की पारी:
पहले मैच के उलट मेजबान टीम सराहनीय प्रदर्शन करते हुए एक समय जीत की ओर अग्रसर थी लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली।पहले बैटिंग करते हुए उसने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया और फिर 193 रनों पर उसके सात विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले चाहर ने भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर पासा पलट दिया। भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की ओर से चाहर के अलावा अपना दूसरा वनडे खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने 53 रन बनाए। यह वनडे में उनका पहला अर्धशतक है। इसके अलावा मनीष पांडे ने 37, क्रूणाल पांड्या ने 35 रन जोड़े। कप्तान शिखर धवन के बल्ले से 29 रन निकले। श्रीलंका की ओर से वानिंदू हसारांगा ने तीन विकेट लिए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट और दीपक चाहर ने दो विकेट लिए।

श्रीलंका की पारी:
फर्नाडो ने मिनोद के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इस साझेदारी को चहल ने मिनोद को आउट कर तोड़ा जिन्होंने 42 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 36 रन बनाए। इसकी दूसरी ही गेंद पर चहल ने भानुका राजपक्षा को खाता खोले बिना आउट किया।

फर्नाडो ने इसके बाद अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा सके और भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए। चाहर ने फिर धनंजय डी सिल्वा (32) को आउट कर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। इसके बाद चहल ने कप्तान दासुन शनाका (16) को बोल्ड कर आउट किया।

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे वनिंदु हसारंगा (8) को चाहर ने बोल्ड किया। असालंका ने फिर एक छोर से पारी को संभाला लेकिन भुवनेश्वर ने उनकी पारी का अंत कर दिया। फिर भुवनेश्वर ने दुश्मंथा चमीरा (2) को आउट किया। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर लक्ष्न संदाकन खाता खोले बिना रन आउट हुए।

श्रीलंका की पारी में चमीका करूणारत्ने 33 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 44 और कासुन रजीथा एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे।
 

Created On :   20 July 2021 2:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story