पाकिस्तान के लिए घातक होगा भारतीय गेंदबाज, शुरुआती ओवर से ही विकेट लेने में है एक्सपर्ट, बुमराह की कमी को करेगा पूरा

Indian bowler will be fatal for Pakistan, expert in taking wickets from the opening over, will make up for the lack of Bumrah
पाकिस्तान के लिए घातक होगा भारतीय गेंदबाज, शुरुआती ओवर से ही विकेट लेने में है एक्सपर्ट, बुमराह की कमी को करेगा पूरा
एशिया कप पाकिस्तान के लिए घातक होगा भारतीय गेंदबाज, शुरुआती ओवर से ही विकेट लेने में है एक्सपर्ट, बुमराह की कमी को करेगा पूरा
हाईलाइट
  • भुवनेश्वर कुमार ने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रर्दशन किया है। 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है। पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होगा। यह मैच दुबई में खेला जायेगा, हालांकि सभी किक्रेट प्रेमियों की नजर भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर लगी है। यह मैच 28 अगस्त को होगा। रविवार को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे स्टार स्पोर्टर्स नेटवर्क पर इस मैच का प्रसारण होगा। रविवार को होने वाले इस मैच के लिए सभी फैंस काफी उत्साहित है। दोनों टीमों के बीच जब भी किक्रेट मैच होता है, तब दोनों टीमों के फैंस का रोमांच अपने चरम पर होता है। इन सब के बीच भारतीय फैंस के लिए चिंता का विषय भारतीय टीम के स्टार गेदबाज जसप्रीत बुमराह का न खेलना है। बता दें कि भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण वह एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगे, लेकिन भारतीय टीम मे एक ऐसा भी खतरनाक गेंदबाज मौजूद है, जो बूमराह की कमी को पूरी कर सकता है।

बुमराह की कमान संभालेगा ये गेदबाज 

स्विंग मास्टर के नाम से जाने जाने वाले मुवनेश्वर कुमार एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा है। भुवनेश्वर कुमार पारी की शुरुआत में ही विरोधी टीम को घुटने टिकाने पर मजबूर कर देते है। जब यह खिलाडी लय में होता है, तो कोई भी सामने वाली टीम भुवनेश्वर कुमार को हल्के में नहीं लेना चाहती है। भुवनेश्वर कुमार शुरुआती ओवरों में ही विक्रेट लेने की क्षमता रखते है। उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है और वह इस एशिया कप में भारतीय टीम के लिए बेहतर साबित हो सकते है। 

पाकिस्तान के लिए धातक साबित हो सकते है भुवनेश्वर

पिछले साल हुए टी 20 वर्ल्ड कप के बाद से भुवनेश्वर कुमार ने किक्रेट के सभी फॉर्मेट पर ज्यादा ध्यान दिया है। एशिया कप में  भुवनेश्वर बड़े मैच विनर साबित हो सकते है। बता दें कि भूवनेश्वर कुमार के चार ओवर विरोधी टीम के जीत और हार का फैसला कर सकते है। जाहिर है भुवनेश्वर कुमार भी इस बड़े महामुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रर्दशन करने के लिए बेकरार होंगे। भूवनेश्वर कुमार अपने स्विंग बॉलिग के कारण जल्द विक्रेट चटका लेते है। उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताया हैं। भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए भुवनेश्वर कुमार ने तीनों फॉर्मेट में  बेहतर प्रर्दशन किया है।  उन्होंने अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 और  72 टी20 मैचों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं। भुवनेश्वर कुमार ने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रर्दशन किया है। 

Created On :   27 Aug 2022 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story