भारतीय क्रिकेट जगत ने युवराज सिंह को उनके 41वें जन्मदिन पर बधाई दी

Indian cricket fraternity wishes Yuvraj Singh on his 41st birthday
भारतीय क्रिकेट जगत ने युवराज सिंह को उनके 41वें जन्मदिन पर बधाई दी
जन्मदिन विशेष भारतीय क्रिकेट जगत ने युवराज सिंह को उनके 41वें जन्मदिन पर बधाई दी
हाईलाइट
  • भारतीय क्रिकेट जगत ने युवराज सिंह को उनके 41वें जन्मदिन पर बधाई दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के 41वें जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दी है।युवराज ने 2019 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले ली थी। उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें सभी प्रारूपों में 11,000 से अधिक रन बनाए।

उन्होंने 15 साल से अधिक के शानदार करियर में 17 शतक और 51 अर्धशतक लगाए। बाएं हाथ के खिलाड़ी युवराज सिंह भारतीय टीमों का भी हिस्सा थे, जिसने 2007 में टी20 विश्व और 2011 में वनडे का विश्व कप जीता था।जैसे ही युवराज सोमवार को 41 साल के हुए, क्रिकेट जगत ने भारत के पूर्व स्टार को शुभकामनाएं दीं।

कू ऐप पर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने लिखा, हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह पाजी, आप मैदान के अंदर और बाहर हमेशा प्रेरणा रहे हैं। भारत आप जैसा फाइटर पाकर धन्य है। आप हमेशा नीली जर्सी में मैदान पर याद आएंगे। हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह।टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने युवराज सिंह की तस्वीर साझा की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच के लिए वनडे टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव ने ड्रेसिंग रूम में युवी के साथ अपनी खास फोटो शेयर करते हुए कहा, आपको खेलते देखना एक अद्भुत अनुभव। हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह पाजी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभम गिल, युवराज को अपने गुरु के रूप में देखते हैं। उन्होंने भी उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई दी और एक विशेष पोस्ट लिखकर कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के एक महान खिलाड़ी हैं और उनके मार्गदर्शन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। युवराज ने हाल ही में गिल की प्रशंसा की थी।

2019 में खेल के सभी रूपों से संन्यास लेने के बाद युवराज ने अपने राज्य के कई युवा क्रिकेटरों के संरक्षक के रूप में काम किया है। शुभमन, अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा और हरप्रीत बराड़ जैसे खिलाड़ी को 2020 में कोविड-19 से प्रेरित लॉकडाउन के दौरान उनके अनुभव और सलाह से लाभ हुआ था।

खेल जगत के अलावा, सोशल मीडिया यूजर्स ने युवराज के जन्मदिन की कुछ हार्दिक बधाई देने के लिए कू ऐप का सहारा लिया। 2007 के टी20 विश्व कप के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर पूर्व ऑलराउंडर द्वारा लगातार छह छक्के मारने के क्षण को याद किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story