साउथ अफ्रिका टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के पास है 5 बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

Indian team has a golden chance to break 5 big records in South Africa test series
साउथ अफ्रिका टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के पास है 5 बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका
क्या विराट और अश्विन रचेंगे इतिहास! साउथ अफ्रिका टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के पास है 5 बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका
हाईलाइट
  • अश्विन बन सकते है भारत के दूसरे सफल गेंदबाज
  • पोंटिंग के शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

डिजिटल डेस्क, सेंचुरियन। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेलना हैं। फैन्स की खास नजर कप्तान विराट कोहली और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर बनी हुई है। क्योकिं इस मैच के दौरान वे कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

यहां हम उन व्यक्तिगत रिकॉर्डों की बात करेंगे जिन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय खिलाड़ियों द्वारा तोड़ा जा सकता है।

पोंटिंग के शतक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 70 शतक लगा चुके हैं और अगर कोहली अपने  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कम से कम एक शतक लगाते हैं तो वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।  भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं।  

अश्विन बन सकते है भारत के दूसरे सफल गेंदबाज 

साउथ अफ्रीका में मैच के दौरान अश्विन अगर 8 विकेट अपने नाम करते हैं तो वे महान कपिल देव को पीछे छोड़ सकते हैं। जो की भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अश्र्विन  ने टेस्ट में 24.12 की औसत से 427 विकेट लेए हैं। वहीं कपिल देव ने 31 टेस्ट में 434 विकेट लिए हैं।
 
द्रविड़ के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं विराट कोहली 

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं यदि वह आगामी श्रृंखला में 66 या अधिक रन बनाते हैं। कोहली ने प्रोटियाज के खिलाफ उनके घर में 558 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर (1161), राहुल द्रविड़ (624), और वीवीएस लक्ष्मण (566) एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में अधिक रन बनाए हैं।
 

Created On :   23 Dec 2021 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story