अनुभवहीनता हमें नुकसान पहुंचा रही है : दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर

Inexperience is hurting us: Dean Elgar of South Africa
अनुभवहीनता हमें नुकसान पहुंचा रही है : दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ आफ्रीका अनुभवहीनता हमें नुकसान पहुंचा रही है : दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर
हाईलाइट
  • साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पारी और 182 रनों की करारी हार मिली

मेलबर्न। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने गुरुवार को यहां दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की एक पारी और 182 रनों की हार को शर्मनाक करार दिया और कहा कि अनुभवहीनता हमें नुकसान पहुंचा रही है।

दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर आलआउट कर दिया गया और वे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। आस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 575/8 घोषित होने के जवाब में वे अपनी दूसरी पारी में केवल 204 रन ही बना सके, चौथे दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मैच हार गए।

ब्रिस्बेन में दो दिनों के भीतर पहला टेस्ट जीतने के बाद, आस्ट्रेलिया ने सिडनी में 4 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम मैच से पहले तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। एल्गर ने स्वीकार किया कि उनके अनुभवहीन टीम के साथी बेहतर नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें बहुत तेजी से आगे बढ़ना होगा।

एल्गर ने गुरुवार को मैच के बाद कहा, इस समय आसान नहीं था, यह थोड़ा मुश्किल था। हमें उस तीव्रता के साथ तेज होना होगा जिसकी टेस्ट क्रिकेट में जरूरत है। .

उन्होंने कहा, (हमारे लिए) बहुत अधिक सकारात्मक नहीं है। नकारात्मक सकारात्मकता से अधिक है। यह काफी खराब प्रदर्शन था। मुझे लगा कि परिस्थितियां प्रतिस्पर्धी टेस्ट क्रिकेट के पक्ष में थीं, लेकिन मैं परिणाम से काफी निराश हूं।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका पर कड़े विरोधियों के साथ अधिक नियमित रूप से नहीं खेलने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि उनके खिलाड़ी बहुत धीमी गति से सीख रहे हैं। हमें और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने की जरूरत है और हमारे खिलाड़ियों को इस स्तर से अवगत कराने की जरूरत है।

एल्गर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, दुर्भाग्य से हम सभी सबसे खराब तरीके से सीख रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैदान पर मजबूत टीम के खिलाफ खेलने से ज्यादा कुछ सीखने को मिलता है।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story