दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 12: आज मुंबई के घर में जीत दर्ज करने उतरेगी चेन्नई

April 3rd, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 15वां मैच आज मुंबई और चेन्नई के बीच वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण रात 8:00 बजे से होगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां मैच आज मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों का इस टूर्नामेंट में यह चौथा मैच होगा। इससे पहले खेले गए 3 मैचों में चेन्नई ने सभी मैच जीते हैं। वहीं मुंबई 3 में से एक मैच में ही जीत दर्ज कर पाई है। अंक तालिका में चेन्नई 6 अंकों के साथ टॉप पर और मुंबई 2 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है। चेन्नई आज का मैच जीतकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं मुंबई भी इस मैच को जीतकर पिछले मैच में मिली हार को भुलाना चाहेगी। 

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मैच हुए हैं। जिसमें से मुंबई ने 14 और चेन्नई ने 12 मैच जीते हैं। मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच अब तक 8 मैच हुए हैं। जिसमें से रोहित की टीम मुंबई ने 5 और धोनी की टीम चेन्नई ने 3 मैच ही जीते हैं। दोनों टीमों के बीच IPL में हुए पिछले 5 मैचों की बात करे, तो मुंबई ने 4 और चेन्नई ने 1 मैच ही जीता है। चेन्नई ने इस मैदान पर आखिरी जीत पिछले साल 7 अप्रैल को हासिल की थी। उस मैच में उसने मुंबई को एक विकेट से हराया था।

चेन्नई अच्छी फॉर्म में हैं और उसका हर खिलाड़ी अपने तरीके से टीम के प्रदर्शन में योगदान दे रहा है। पिछले मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेल न सिर्फ टीम को संकट से निकाला था बल्कि टीम की जीत की नींव भी रखी थी। चेन्नई की टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है। बल्लेबाजी में उसके पास शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे अनुभवी और कभी भी मैच को बदलने वाले खिलाड़ी हैं। रायडू के लिए यह लीग बेहद अहम है क्योंकि वह इस मंच के माध्यम से भारत की विश्व कप टीम के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं। वहीं जाधव शुरू से ही शानदार फॉर्म में हैं। 

धोनी टीम में बदलाव करें एसी संभावनाएं कम ही हैं। उनके गेंदबाजी में ही ड्वायन ब्रावो, वाटसन का अनुभव है तो वहीं स्पिन में जडेजा का खेलना पक्का है। बीते मैच में धोनी ने हरभजन सिंह को बाहर बैठाकर मिशेल सैंटनर को मौका दिया था। इस मैच में हरभजन को वापस बुलाया जा सकता है और सैंटनर तथा इमरान ताहिर में से कोई एक बाहर जा सकता है। 

वहीं अगर मुंबई की बात की जाए तो उसकी टीम में वो तालमेल नहीं दिखा है जो उसके पास मौजूद है। मैदान पर उसके खिलाड़ी लय में नहीं दिखे हैं। बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ही कुछ कमाल दिखा पाए हैं जबकि रोहित शर्मा, केरन पोलार्ड का बल्ला खामोश रहा है। कुछ जगह विंटेज युवराज सिंह की झलक जरूर दिखी है, लेकिन वह अंत तक विकेट पर टिक नहीं पा रहे हैं। इस मैच में मुंबई के पास नए खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ होंगे। रोहित लसिथ मलिंगा के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी बेन कटिंग को मौका दे सकते हैं। 

टीमें 

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।