MI VS DC : ऋषभ पंत की आतिशी पारी, दिल्ली ने मुंबई को 37 रन से हराया

MI VS DC : ऋषभ पंत की आतिशी पारी, दिल्ली ने मुंबई को 37 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेले गए IPL-12 के तीसरे मैच में मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 37 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 213 रन बनाए। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के लगाए। 214 रनों का पीछा कर रही मुंबई इंडियंस की पूरी टीम 176 रन पर ऑल आउट हो गई। ऋषभ पंत को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

युवराज का अर्धशतक
मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 45 रन के अंदर तीन विकेट खो दिए। कप्तान रोहित शर्मा (14) और सूर्यकुमार यादव (2) कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद क्विंटन डी कॉक ने पारी संभालने की कोशिश की और कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। रन रेट को गति देने के चक्कर में वह इशांत शर्मा की गेंद को बाउंड्री पर कैच दे बैठे। आउट होने से पहले डीकॉक ने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड ने संभल कर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। कीमो पॉल की गेंद पर आउट होने से पहले पोलार्ड ने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या बिना खाता खोले आउट हो गए। 

हार्दिक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पंड्या ने आतिशी पारी खेलते हुए 15 गेंदों में 32 रन बनाए। क्रुणाल ने युवराज के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस दौरान युवराज ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। युवराज ने आउट होने से पहले 35 गेंदों में 53 रन बनाए। इसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। क्रुणाल और युवराज के आउट होते ही मुंबई की पूरी टीम 176 रनों पर ऑल आउट हो गई। दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा और कागिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं बोल्ट, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया और कीमो पॉल को 1-1 विकेट मिला।

ऋषभ पंत की आतिशी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10 रन के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ (7) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर सके और 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अपनी छोटी सी पारी में अय्यर ने 2 चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर शिखर धवन और कॉलिन इन्ग्राम ने संभल कर खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की। इन्ग्राम अपने अर्धशतक से केवल 3 रन से चूक गए। उन्हें बेन कटिंग ने 47 रन पर आउट किया। 

इसके तुरंत बाद शिखर धवन भी 43 रन बनाकर आउट हो गए। अपना पहला IPL खेल रहे कीमो पॉल (3) और अक्षर पटेल (4) कुछ खास नहीं कर सके जल्दी आउट होकर पवेलियन चलते बने। इस दौरान ऋषभ पंत ने एक छोर से आक्रमक बैटिंग करना जारी रखा। उन्होंने ताबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए केवल 18 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ के नहीं देखा और पहले तो भारत के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बुमराह और फिर IPL डेब्यू कर रहे रसिख सलाम के ओवर में खूब रन बटोरे। उनके 27 गेंदों में 78 रन की बदौलत दिल्ली ने मुंबई के सामने 214 रनों का लक्ष्य दिया। मुंबई की ओर से मिचेल मैक्लेनघन ने 3 विकेट लिए। वहीं बुमराह, हार्दिक पंड्या और कटिंग को 1-1 विकेट मिला।

मुंबई इंडियंस टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनघन, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल्स टीम: यस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इन्ग्राम, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा

Created On :   24 March 2019 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story