दैनिक भास्कर हिंदी: RCB VS DC : बेंगलुरु की लगातार छठवीं हार, दिल्ली 4 विकेट से जीती

April 7th, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 20वां मैच आज बेंगलोर और दिल्ली के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।
  • यह मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को चार विकेट से हरा दिया है। यह बेंगलुरु की लगातार छठवीं हार है। बेंगलुरु इस सीजन में अबतक एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। 150 रनों के लक्ष्य को दिल्ली की टीम ने 19नें ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। इस हार के साथ ही बेंगलुरु IPL में लगातार हार के मामले में सबसे ऊपर आ गई है। बेंगलुरु ने 19 मई 2018 से लेकर 07 अप्रैल 2019 तक लगातार 7 मैच हारे हैं। वहीं एक सीजन की शुरुआत में लगातार हार के मामले में भी बेंगलुरु 6 लगातार मैच हारने के साथ सबसे फिसड्डी टीम बन गई है। 

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। धवन अपना खाता भी नहीं खोल सके और 0 पर टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़ते हुए दिल्ली को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। शॉ 22 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए। इसके बाद अय्यर और इंग्रम ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन की पार्टनरशिप की। इस दौरान अय्यर ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इंग्रम 22 रन और अय्यर 50 गेंदों पर 67 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान अय्यर ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। ऋषभ पंत और क्रिस मॉरिस कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया ने दिल्ली को जीत दिला दी। बेंगलुरु की ओर से नवदीप सैनी ने दो विकेट लिए। वहीं टिम साउदी, पवन नेगी, मो. सिराज और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल 9 और एबी.डिविलियर्स 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं मार्क्स स्टोइनिस भी 17 गेंदं पर 15 रन पर आउट हो गए। उन्हें अक्षर पटेल ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और मोईन अली ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। मोईन अली के रूप में बेंगलुरु को चौथा झटका लगा। उन्होंने 18 गेंदों पर 32 रन की अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद विराट कोहली ने भी अपना विकेट गंवा दिया। कोहली ने आउट होने से पहले 33 बॉल पर 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। उनके आउट होते ही बेंगलुरु अपने रन गति को नहीं बढ़ा सकी और 20 ओवर में केवल 149 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से रबाडा ने 4 विकेट लिए। वहीं मॉरिस ने दो विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यह मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया। 

टीमें : 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मार्क्स स्टोइनिस, मोईन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, टिम साउदी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज 

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कॉलिन इनग्राम, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, संदीप लमिछने, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा