comScore

IPL-13: करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह उबरे, तीन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही KXIP के साथ यूएई जाएंगे

IPL-13: करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह उबरे, तीन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही KXIP के साथ यूएई जाएंगे

हाईलाइट

  • करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं
  • टीम प्रोटोकॉल के हिसाब से नायर को तीन और कोरोना टेस्ट कराने होंगे

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज करुण नायर कोरोनावायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। करुण नायर अब अगले हफ्ते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ UAE जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लेकिन इससे पहले टीम के प्रोटोकॉल के हिसाब से नायर को तीन और कोरोना टेस्ट कराने होंगे। इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही नायर टीम के साथ जुड़ पाएंगे। 

नायर की 8 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई
बता दें कि, नायर पिछले दो हफ्ते से आइसोलेशन में थे और 8 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। किंग्स इलेवन के टीम मैनेजमेंट ने UAE जाने से पहले प्रोटोकॉल तय किया है। जिसके तहत सभी खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ को तीन बार कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। केवल वही खिलाड़ी 20 अगस्त को टीम के साथ UAE जाएंगे, जिनकी कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट नेगेटिव आएगी। 

राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच कोरोना संक्रमित
एक दिन पहले ही राजस्थान रॉयल्स ने अपने फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। राजस्थान टीम ने बीते 10 दिन में दिशांत के संपर्क में आए लोगों से अपना कोरोना टेस्ट कराने की अपील भी की। जानकारी के मुताबिक, नायर पहले बेंगलुरु से एक चार्टर फ्लाइट में  के जरिए दिल्ली जाएंगे और वहां से पंजाब टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ UAE के लिए निकलेंगे।

टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों का हर पांचवें दिन कोरोना टेस्ट होगा
UAE में भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को कड़ी टेस्टिंग प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा। यहां हफ्ते भर का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद ही टीमें ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगी। वहीं, UAE सरकार के कोरोना नियमों के मुताबिक, देश में आने वाले किसी भी बाहरी नागरिक के पास 96 घंटे पहले की नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट होनी चाहिए। टूर्नामेंट के दौरान भी खिलाड़ियों का हर पांचवें दिन कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। होटल में भी खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मिलने की इजाजत नहीं होगी। तीन निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही खिलाड़ी को बायो-सिक्योर एनवायरमेंट में एंट्री मिलेगी और वे फिर ट्रेनिंग कर सकेंगे। 

नायर ने पंजाब के लिए 14 मैचों में 306 रन बनाए हैं
बता दें कि, नायर ने IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अब तक 14 मैच खेले और 306 रन बनाए हैं। उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी भी लगाई हैं। उनका स्ट्राइक रेट 134.80 का रहा है। नायर पहले हाई-प्रोफाइल भारतीय क्रिकेटर हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए। कोरोनावायरस महामारी के कारण ही इस साल IPL का 13वां सीजन अब UAE में कराया जाएगा। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था, जिसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। 

कमेंट करें
KBrZF