IPL-13 SRH VS RR Live: हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 रनों का लक्ष्य, मनीष पांडे अर्धशतक जड़ा

IPL-13 SRH VS RR Live: हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 रनों का लक्ष्य, मनीष पांडे अर्धशतक जड़ा
हाईलाइट
  • मनीष पांडे ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली
  • हैदराबाद ने राजस्थान को 159 रनों का लक्ष्य दिया

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के चौथे डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का पहला और लीग का 26वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए और राजस्थान के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा। 

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 44 गेदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। मनीष की IPL करियर में यह 17वीं फिफ्टी है। डेविड वॉर्नर ने 48, जॉनी बेयरस्टो ने 16 और प्रियम गर्ग ने 15 रन का योगदान दिया। केन विलियम्सन 22 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी ने 1-1 विकेट लिया। 

इस मैच के लिए हैदराबाद ने टीम में एक बदलाव किया है। अब्दुल समद की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया है। वहीं राजस्थान ने भी टीम में 4 बदलाव किए हैं। राजस्थान ने बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया है। वहीं रियान पराग, जयदेव उनादकट और रॉबिन उथप्पा की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। 

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (विकेटकीपर), रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।

दोनों टीमों का लीग स्टेज में यह 7वां मैच है। हैदराबाद अपने पिछले 6 मैचों में से 3 जीती और 3 हारी है। वहीं राजस्थान अपने पिछले 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीती और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो हैदराबाद 6 अकों के साथ 5वें और राजस्थान 4 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। अब हैदराबाद की नजर चौथी जीत पर होगी। वहीं राजस्थान अपनी तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। 

बता दें कि, हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था और अब उसकी कोशिश अपने जीत के क्रम को बनाए रखने की होगी। राजस्थान के सामने उसके लिए यह आसान भी लगता है क्योंकि शुरुआत में दम दिखाने वाली 2008 की विजेता टीम धीरे-धीरे अपनी लय खो चुकी है और हार झेल रही है। उसके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है और न ही उसके स्टार खिलाड़ी अपनी उस फॉर्म को दिखा पा रहे हैं जो उन्होंने शुरुआत में दिखाई थी।

राजस्थान के बेन स्टोक्स के मैच में खेलने की उम्मीद
इस मैच में राजस्थान के बेन स्टोक्स के खेलने की उम्मीद थी जिन्होंने शनिवार को अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है, लेकिन शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि स्टोक्स अगले मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है क्योंकि उन्होंने अभ्यास नहीं किया है। स्मिथ ने कहा, स्टोक्स ने ज्यादा अभ्यास नहीं किया है, उनका क्वारंटीन कल खत्म हुआ है। इसलिए देखना होगा कि वह अगले मैच में खेलते हैं या नहीं।

स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन पर दारोमदार
अगर स्टोक्स खेलते हैं तो यह राजस्थान के लिए बड़ी राहत होगी और उसे गेंदबाजी के साथ-साथ मध्य क्रम में जिस मजबूती की जरूरत है वो मिलेगी। स्टोक्स अपने देश के जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर टीम के लिए मजबूत गेंदबाजी आक्रमण तैयार करेंगे। लेकिन अगर नहीं आते हैं तो राजस्थान को नुकसान ही है। लेकिन एक खिलाड़ी टीम को मैच नहीं जिताता। इसके लिए जरूरी है कि बाकी के खिलाड़ी भी योगदान दें। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन शुरूआती गुरराहट के बाद शांत हैं और इनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।

वहीं गेंदबाजी में अपने पिछले मैच में राजस्थान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम जैसे छोटे मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया गया था। लेकिन राजस्थान के गेंदबाज अपने इसी कसे हुए प्रदर्शन को कायम रख पाते हैं या नहीं यह देखना होगा।

संदीप, खलील और टी. नटराजन पर तेज गेंदबाजी का भार
वहीं हैदराबाद की बात की जाए तो राजस्थान पर उसका पलड़ा भारी है और इसका कारण उसकी गेंदबाजी है। भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने के बाद भी टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है और टीम के गेंदबाजों ने अच्छा किया है। कमजोर राजस्थान के सामने तो यह गेंदबाजी आक्रामण और खतरनाक साबित हो सकता है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने तेज गेंदबाजी का भार साझा किया है तो वहीं स्पिन में राशिद खान से बेहतर टीम के पास कोई हो नहीं सकता।

बल्लेबाजी में जरूर टीम को अपने शीर्षक्रम के भरोसा ही रहना होगा। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जिस जुगलबंदी का इंतजार फैंस को था वो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में देखने को मिली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। अगर यह दोनों इसी फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो राजस्थान के लिए समस्या ही होगी। इन दोनों के अलावा मनीष पांडे और केन विलियम्सन है जिनसे रन करने की उम्मीद है।

Created On :   11 Oct 2020 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story