comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IPL-13 SRH VS RR Live: हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 रनों का लक्ष्य, मनीष पांडे अर्धशतक जड़ा


हाईलाइट

  • हैदराबाद ने राजस्थान को 159 रनों का लक्ष्य दिया
  • मनीष पांडे ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के चौथे डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) का पहला और लीग का 26वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए और राजस्थान के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा। 

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 44 गेदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। मनीष की IPL करियर में यह 17वीं फिफ्टी है। डेविड वॉर्नर ने 48, जॉनी बेयरस्टो ने 16 और प्रियम गर्ग ने 15 रन का योगदान दिया। केन विलियम्सन 22 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी ने 1-1 विकेट लिया। 

इस मैच के लिए हैदराबाद ने टीम में एक बदलाव किया है। अब्दुल समद की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया है। वहीं राजस्थान ने भी टीम में 4 बदलाव किए हैं। राजस्थान ने बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया है। वहीं रियान पराग, जयदेव उनादकट और रॉबिन उथप्पा की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। 

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (विकेटकीपर), रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।

दोनों टीमों का लीग स्टेज में यह 7वां मैच है। हैदराबाद अपने पिछले 6 मैचों में से 3 जीती और 3 हारी है। वहीं राजस्थान अपने पिछले 6 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीती और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो हैदराबाद 6 अकों के साथ 5वें और राजस्थान 4 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। अब हैदराबाद की नजर चौथी जीत पर होगी। वहीं राजस्थान अपनी तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। 

बता दें कि, हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था और अब उसकी कोशिश अपने जीत के क्रम को बनाए रखने की होगी। राजस्थान के सामने उसके लिए यह आसान भी लगता है क्योंकि शुरुआत में दम दिखाने वाली 2008 की विजेता टीम धीरे-धीरे अपनी लय खो चुकी है और हार झेल रही है। उसके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है और न ही उसके स्टार खिलाड़ी अपनी उस फॉर्म को दिखा पा रहे हैं जो उन्होंने शुरुआत में दिखाई थी।

राजस्थान के बेन स्टोक्स के मैच में खेलने की उम्मीद
इस मैच में राजस्थान के बेन स्टोक्स के खेलने की उम्मीद थी जिन्होंने शनिवार को अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है, लेकिन शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि स्टोक्स अगले मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है क्योंकि उन्होंने अभ्यास नहीं किया है। स्मिथ ने कहा, स्टोक्स ने ज्यादा अभ्यास नहीं किया है, उनका क्वारंटीन कल खत्म हुआ है। इसलिए देखना होगा कि वह अगले मैच में खेलते हैं या नहीं।

स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन पर दारोमदार
अगर स्टोक्स खेलते हैं तो यह राजस्थान के लिए बड़ी राहत होगी और उसे गेंदबाजी के साथ-साथ मध्य क्रम में जिस मजबूती की जरूरत है वो मिलेगी। स्टोक्स अपने देश के जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर टीम के लिए मजबूत गेंदबाजी आक्रमण तैयार करेंगे। लेकिन अगर नहीं आते हैं तो राजस्थान को नुकसान ही है। लेकिन एक खिलाड़ी टीम को मैच नहीं जिताता। इसके लिए जरूरी है कि बाकी के खिलाड़ी भी योगदान दें। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन शुरूआती गुरराहट के बाद शांत हैं और इनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।

वहीं गेंदबाजी में अपने पिछले मैच में राजस्थान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम जैसे छोटे मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया गया था। लेकिन राजस्थान के गेंदबाज अपने इसी कसे हुए प्रदर्शन को कायम रख पाते हैं या नहीं यह देखना होगा।

संदीप, खलील और टी. नटराजन पर तेज गेंदबाजी का भार
वहीं हैदराबाद की बात की जाए तो राजस्थान पर उसका पलड़ा भारी है और इसका कारण उसकी गेंदबाजी है। भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने के बाद भी टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है और टीम के गेंदबाजों ने अच्छा किया है। कमजोर राजस्थान के सामने तो यह गेंदबाजी आक्रामण और खतरनाक साबित हो सकता है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने तेज गेंदबाजी का भार साझा किया है तो वहीं स्पिन में राशिद खान से बेहतर टीम के पास कोई हो नहीं सकता।

बल्लेबाजी में जरूर टीम को अपने शीर्षक्रम के भरोसा ही रहना होगा। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जिस जुगलबंदी का इंतजार फैंस को था वो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में देखने को मिली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। अगर यह दोनों इसी फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो राजस्थान के लिए समस्या ही होगी। इन दोनों के अलावा मनीष पांडे और केन विलियम्सन है जिनसे रन करने की उम्मीद है।

कमेंट करें
6xsHt
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।