CSK vs MI IPL 2020: आईपीएल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची मुंबई

Ipl 2020, Csk Vs Mi Live Cricket Score Match News Updates In Hindi
CSK vs MI IPL 2020: आईपीएल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची मुंबई
CSK vs MI IPL 2020: आईपीएल में पहली बार 10 विकेट से हारी चेन्नई, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची मुंबई
हाईलाइट
  • मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

डिजिटल डेस्क, शारजहां। आईपीएल के 13वें सीजन के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 10 विकेट से हरा दिया। यह पहला मौका है, जब चेन्नई की टीम आईपीएल में किसी टीम से 10 विकेट से हारी। इससे पहले 2008 में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने ही धोनी की टीम को 9 विकेट से हराया था। शारजहां में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 115 रन का टारगेट दिया। जवाब में मुंबई ने 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 116 रन बनाकर मैच जीत लिया। ईशान किशन ने नाबाद 68 और क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 46 रन बनाए।

आईपीएल में पहली बार चेन्नई लीग राउंड में 8 मैच हारी है। इससे पहले चेन्नई 2010 और 2012 में लीग में 7-7 मैच हारी थी। इस हार के बाद प्ले-ऑफ के लिए चेन्नई का सफर लगभग खत्म हो गया है। उसे अब अपने बचे तीनों मैच जीतने के अलावा बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। वहीं, मुंबई सीजन में अपनी 7वीं जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। 

बोल्ट का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में अब तक 54 विकेट ले चुके हैं। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए, जो कि उनकी सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने 2015 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

सेम करन ने चेन्नई का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया
इससे पहले चेन्नई के सैम करन ने आईपीएल में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाई। वे 52 रन बनाकर आउट हुए। करन की पारी की बदौलत ही चेन्नई 20 ओवर खेल सकी और 9 विकेट पर 114 रन तक पहुंच पाई। चेन्नई के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। करन के अलावा शार्दूल ठाकुर ने 11 और इमरान ताहिर ने नाबाद 13 रन बनाए। मुंबई के ट्रेंट बोल्ट ने 4, जसप्रीत बुमराह-राहुल चाहर ने 2-2 और नाथन कूल्टर-नाइल को एक विकेट मिला।

3 रन पर 4 विकेट गंवाए, धोनी-जडेजा भी नहीं चले
चेन्नई की शुरुआत बहुत खराब रही। रितुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अंबाती रायडू (2) और एन जगदीशन (0) को लगातार बॉल पर आउट किया। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस भी 1 रन बनाकर बोल्ट की बॉल पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा 7 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान एमएस धोनी 16 रन बनाकर राहुल चाहर की बॉल पर पवेलियन लौटे।

सबसे जल्दी 4 विकेट गंवाने के मामले में चेन्नई दूसरे नंबर पर
चेन्नई ने 3 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए थे। सबसे कम स्कोर पर 4 विकेट गंवाने के मामले में चेन्नई दूसरे नंबर पर आ गई है। IPL में सबसे कम स्कोर पर 4 विकेट गंवाने का रिकॉर्ड कोच्चि टस्कर्स के नाम है। कोच्चि ने 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 2 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे।

रोहित नहीं खेले, पोलार्ड ने कप्तानी संभाली
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैम्स्ट्रिंग इंज्युरी की वजह से मुंबई के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा चेन्नई के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह कीरोन पोलार्ड ने टीम की कप्तानी संभाली। वहीं, रोहित की जगह सौरभ तिवारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

दोनों टीमें
चेन्नई:
सैम करन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (कप्तान, विकेट कीपर), रितुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, जोश हेजलवुड और इमरान ताहिर।

Image

मुंबई: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीम बुमराह।

Image

ओपनिंग मैच में चेन्नई ने हराया था
19 सितंबर को आईपीएल के ओपनिंग मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हराया था। अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 163 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीता था।

मुंबई इंडियंस फॉर्म में
ओपनिंग मैच हारने के बाद मुंबई ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अपने प्लेइंग इलेवन में सबसे कम बदलाव किए हैं। मुंबई ने सीजन में 9 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 6 जीते और 3 हारे हैं।

Created On :   23 Oct 2020 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story