दिनेश कार्तिक के बाद दिल्ली पर भारी पड़े सिराज और हेजलवुड, दी 16 रन से मात

IPL 2022 DC vs RCB Live Updates
दिनेश कार्तिक के बाद दिल्ली पर भारी पड़े सिराज और हेजलवुड, दी 16 रन से मात
IPL 2022 DC vs RCB Live Updates दिनेश कार्तिक के बाद दिल्ली पर भारी पड़े सिराज और हेजलवुड, दी 16 रन से मात
हाईलाइट
  • RCB - 189/5 (20 ओवर)
  • DC - 173/7 (20 ओवर)
  • दिल्ली अभी तक 4 मैचों में से 2 जीत के साथ 8वें स्थान पर है

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक और ग्लेंन मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारी और फिर जोस हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हरा दिया। 

दिल्ली के लिए डेविड वार्नर और ऋषभ पंत ने पिच पर कुछ देर टिकने की हिम्मत दिखाई। वार्नर ने 38 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली वहीं पंत ने अंत में 17 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। 

लेकिन वार्नर का विकेट गिरते ही दिल्ली की टीम तास के पत्तों की तरह बिखर गई। मिचेल मार्श (14 रन) जहां बदकिस्मती से रन-आउट हो गए वहीं जोस हेजलवुड ने एक ही ओवर में रोवमैन पॉवेल (0) और ललित यादव (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

आरसीबी के लिए जोस हेजलवुड ने तीन, मोहम्मद सिराज ने दो वहीं वनिंदु हसरंगा ने एक विकेट चटकाया। 

इससे पहले 190 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने 28 गेंदों पर 50 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। बेंगलुरु को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने पृथ्वी शॉ को अनुज रावत के हाथों कैच कराकर कराई। शॉ ने 16 रन बनाए।

अंतिम ओवर्स में शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने टीम को संभाला, कार्तिक ने जड़ा अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 92 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों पर 5 छक्के और 5 चौंको की मदद से 66 रन की नायाब पारी खेली। कार्तिक ने छठे विकेट के लिए शाहबाज अहमद के साथ मिलकर 55 गेंदों पर 97 रन की पार्टनरशिप कर दिल्ली के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। शाहबाज ने 32 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 

इनके अलावा मध्यक्रम में लगातार गिरते विकेटों के बीच ग्लेन मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने अपने शीर्ष-क्रम के तीन बल्लेबाजों के विकेट मात्र 40 रन पर ही गवां दिए। दिल्ली को पहली सफलता शार्दुल ठाकुर (0) ने अनुज रावत को LBW कर दिलाई। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस को मात्र 8 रन के निजी स्कोर पर खलील अहमद ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। लेकिन टीम को सबसे बड़ा झटका विराट कोहली (12 रन) के रूप में लगा, जिन्हें ललित यादव ने डायरेक्ट-थ्रो पर रन-आउट किया। कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी बार रन-आउट हुए है। 

पिछले मैच में अपने डेब्यू पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले सुयश प्रभुदेसाई इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंद पर कुलदीप यादव को कैच थमा बैठे। 

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (C), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (WK), सुयश प्रभुदेसाई, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

दिल्ली अभी तक 5 मैचों में से 2 जीत के साथ 8वें वहीं बेंगलुरु 6 में से 4 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है।

Created On :   16 April 2022 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story