मिताली राज : विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के लिए लय हासिल करना जरूरी

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • भारत 2017 विश्व कप में फाइनल में पहुंचा था, जहां वे इंग्लैंड से हार गए थे

डिजिटल डेस्क, क्वीन्सटाउन। भारत की कप्तान मिताली राज का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज में टीम की तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियों को समझने का सही मौका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आईसीसी महिला विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के लिए अपनी लय हासिल करना बेहद जरूरी है। 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ अपने महिला विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत करने से पहले, भारतीय टीम बुधवार से शुरू होने वाले एकमात्र टी20 और पांच वनडे मैचों में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

भारत 2017 विश्व कप में फाइनल में पहुंचा था, जहां वे इंग्लैंड से हार गए थे। वे एक कदम आगे बढ़कर इस बार खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। मिताली ने क्रिकबज के हवाले से कहा, परिस्थितियों के अभ्यस्त होने में उन्हें कम से कम दो या तीन मैचों का समय लगेगा। हम यहां विश्व कप की तैयारी के रूप में इस श्रृंखला का उपयोग करेंगे, जिससे हमें विकेट और संयोजन के बारे में पता चल सकेगा।

उन्होंने आगे कहा, हम सीरीज में बेहतर करना चाहते हैं, ताकि विश्व कप में आने पर टीम को बहुत आत्मविश्वास मिले। हम जीतने के लिए खेलते हैं, लेकिन मैं मुख्य खिलाड़ियों को कुछ मैचों में मौका देना चाहती हूं। यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक खिलाड़ी विश्व कप से पहले अपनी लय को पा लें, यही हर टीम करना चाहेगी, ताकि विश्व कप की बेहतर तैयारी हो सके।

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारत विश्व कप में नॉकआउट से पहले सात मैच खेलेगा। मिताली ने कहा कि वे काम के बोझ से वाकिफ हैं, लेकिन इससे पहले परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए पहले कुछ मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे बताया, हमारे पास टीम में कुछ और गेत गेंदबाज हैं, इसलिए हम देखेंगे कि हम उन्हें कैसे मौका दे सकते हैं। काम का बोझ अभी दूसरी बात है, लेकिन इन परिस्थितियों में उन्हें गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण है, इसलिए उन्हें पहले कुछ मैचों में मौका देना जरूरी होगा।

आईएएनएस