पंत के बाद जडेजा का धमाका, शतक जड़कर कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, भारत की पहली पारी 416 रनों पर समाप्त

Jadejas blast after Pant, made many records by scoring a century
पंत के बाद जडेजा का धमाका, शतक जड़कर कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, भारत की पहली पारी 416 रनों पर समाप्त
भारत v/s इंग्लैंड टेस्ट मैच पंत के बाद जडेजा का धमाका, शतक जड़कर कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, भारत की पहली पारी 416 रनों पर समाप्त

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंगलैंड टीम ने खबर लिखे जाने तक तीन ओवर में 16 रन पर अपना एक विकेट गंवा दिया है। फिलहाल बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया है। 

मैच के पहले दिन जहां ऋषभ पंत ने विरोधी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वहीं दूसरे दिन रविंद्र जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जमाया। यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रविन्द्र जडेजा 83 और मोहम्मद समी 0 रन पर नॉट आउट थे। वहीं टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन था।

सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बने ब्रॉड

मैच का 84 वां ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास सबसे महंगा ओवर बना। इस ओवर में 35 रन बने जो, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। आज तक टेस्ट मैच के एक ओवर में इतने रन नहीं बने। इस ओवर को इंग्लैंड के दिग्गज बॉलर क्रिस ब्रॉड ने डाला और उनका सामना किया भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने। बुमराह ने इस ओवर में चार चौके और दो छककों लगाए। साथ ही एक वाइड गेंद पर पांच रन बने।

बुमराह का दिखा विस्फोटक अंदाज

मैच में बल्लेबाजी करने उतरे टीम इंडिया के कप्तान बुमराह आज विस्फोटक अंदाज में दिखे। उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 31 रनों की धमाकेदार पारी खेली। बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में चार चौके व दो छक्के लगाए। वहीं बात करें इंग्लैंड की गेंदबाजी की तो जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 5 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा मैटी पोट्स ने 2 और रुट, स्टोक्स व ब्रॉड ने 1-1 विकेट लिए।
 

जडेजा ने शतक जड़कर बनाए कई रिकॉर्ड

मैच में रविंद्र जडेजा ने 194 गेंदों पर 104 रनों की शानदार पारी खेली। एक समय 98 रनों के भीतर अपने 5 विकेट खोकर मुश्किल में फंसी टीम इंडिया के लिए जडेजा संकट मोचक बनकर उभरे। उन्होंने पंत के साथ बड़ी पार्टनरशिप कर भारत को संकट से निकाला था। इस शतक को बनाकर जडेजा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वह भारतीय बल्लेबाजों की उस खास लिस्ट में शामिल हो गए, जिन्होंने एजबेस्टन में शतक जमाए। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और ऋषभ पंत के बाद अब जडेजा चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस लिस्ट में जुड़ा है। इसके अलावा यह उनके टेस्ट कैरियर का पहला शतक है जो उन्होंने विदेशी जमीन पर बनाया है।


 
 

Created On :   2 July 2022 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story