रातभर अस्पताल में रहे जेसन, फिर पाक के खिलाफ जड़ दिया शतक

रातभर अस्पताल में रहे जेसन, फिर पाक के खिलाफ जड़ दिया शतक
रातभर अस्पताल में रहे जेसन, फिर पाक के खिलाफ जड़ दिया शतक
रातभर अस्पताल में रहे जेसन, फिर पाक के खिलाफ जड़ दिया शतक

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने पाक को तीन विकेट से हरा दिया। पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 340 रन का स्कोर खड़ा किया था। 341 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने तीन गेंद रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने शतकीय पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा 114 रन बनाए। उन्हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच खिताब से भी नवाजा गया। रॉय की इस पारी की हर जगह तारीफ हो रही है क्योंकि इस पारी को खेलने से पहले वह रात भर अस्पताल में थे।

जेसन रॉय ने यह पारी काफी मुश्किल भरे हालातों में खेली हैं। दरअसल, एक दिन पहले 1:30 बजे रात में उनकी बेटी बीमार पड़ गई थी। तबियत बिगड़ता देख जेसन ने उनकी बेटी को अस्पताल में एडमिट कराया। इसके बाद वह रात भर अस्पताल में ही रहे और बेटी की देखभाल करते रहे। सुबह उन्होंने मुश्किल से दो घंटे की नींद ली और सीधे मैदान पहुंच गए। इंग्लैंड की जीत के बाद जेसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि यह उनका मुश्किल परिस्थिति में बनाया गया शतक है और यह उन्हें हमेशा याद रहेगा। जेसन ने कहा कि यह शतक उनके परिवार के लिए भी खास है।

341 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने यह लक्ष्य 49.3 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जेसन रॉय ने 89 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों की बदौलत 114 रन बनाए। यह उनका इस सीरीज में पहला शतक था। इससे पहले दो मैचों में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे। पहला वनडे बारिश के कारण धुल जाने के बाद दूसरे वनडे में जेसन ने 98 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 87 रन की पारी खेली थी। वहीं तीसरे वनडे में उन्होंने 55 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रन बनाए थे। जेसन ने अब तक खेले गए तीन मैचों में 92 की औसत और 114 के स्ट्राइक रेट से 277 रन बनाए हैं। 


 

Created On :   18 May 2019 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story