मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को देती है मौका : झूलन गोस्वामी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
विमेंस प्रीमियर लीग मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को देती है मौका : झूलन गोस्वामी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस की महिला टीम की टीम मेंटर और बॉलिंग कोच झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को कहा कि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी युवा प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिए जानी जाती है और एमआई जूनियर टूर्नामेंट इसका अच्छा उदाहरण है।

झूलन ने कहा, मैं एमआई जूनियर में आयु वर्ग के लड़कों और लड़कियों की भागीदारी देखकर वास्तव में खुश हूं। मुंबई इंडियंस युवा प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने के लिए जानी जाती है और एमआई जूनियर जमीनी स्तर पर इसका एक शानदार उदाहरण है। मेरी शुभकामनाएं सभी खिलाड़ियों के साथ है। आशा करते हैं कि एमआई जूनियर ने जो चिंगारी जलाई है, वह उन्हें खेल को जारी रखने और देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित करेगी।

मंगलवार को खेले गए एमआई जूनियर इंटर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के मुंबई के फाइनल में शारदाश्रम विद्यामंदिर (दादर), एसवीआईएस (बोरीवली) और अंजुमन इस्लाम (सीएसटी) ने क्रमश अंडर-15 गर्ल्स, अंडर-14 बॉयज और अंडर-16 बॉयज कैटेगरी में खिताब जीते।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए अंडर15 गर्ल्स इवेंट के फाइनल और क्रमश: पुलिस जिमखाना और इस्लाम जिमखाना में अंडर-14 और अंडर-16 बॉयज के बीच खेला गया।

शारदाश्रम विद्यामंदिर (दादर), (अंडर-15 गर्ल्स), एसवीआईएस (बोरीवली) (अंडर-14 बॉयज) और अंजुमन इस्लाम (सीएसटी) (अंडर-16 बॉयज) ने कड़े मुकाबले वाले टूर्नामेंट के बाद ट्रॉफी जीती, जो दो महीने तक चला था।

झूलन गोस्वामी, एमआई के सहायक बल्लेबाजी कोच जे अरुणकुमार ने एमसीए के अधिकारियों के साथ वानखेड़े स्टेडियम में सीजन के अंत पुरस्कार समारोह में विजेताओं, उपविजेताओं और व्यक्तिगत सम्मानों को सम्मानित किया।

मुंबई में एमआई जूनियर इंटरस्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण प्रतिष्ठित मैदानों में खेला गया था और इसमें 170 से अधिक टीमों की भागीदारी थी, जिसमें लगभग 2700 लड़के और लड़कियां तीन आयु वर्ग में भाग ले रहे थे।

अरुणकुमार ने कहा, मुंबई इंडियंस ने हमेशा युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है। एमआई जूनियर उनके विकास में मदद करने और खेल के प्रति उनके प्यार को प्रोत्साहित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक है। एक कोच के रूप में, इतने सारे खिलाड़ियों-प्रशिक्षकों ने दबाव में प्रतिस्पर्धा करके, सीखने और अवलोकन करके पूरे सीजन में बेहतर किया है। निश्चित रूप से इसमें शामिल सभी खिलाड़ियों के लिए एक महान अवसर और मंच प्रदान किया है। सभी प्रतिभागियों को बधाई और विजेताओं को विशेष बधाई। मुझे उम्मीद है कि अगले सीजन में अधिक बच्चे और स्कूल इसमें भाग लेंगे।

विजेता टीमें अब मुंबई इंडियंस कोचिंग टीम के एक सदस्य के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेने और अमूल्य ज्ञान प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Feb 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story