comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

KKR vs RCB: बैंगलोर ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया, सिराज ने 3 विकेट चटकाए, पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची


हाईलाइट

  • कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हालांकि मोर्गन का फैसला गलत साबित हुआ और बैंगलोर के गेंदबाजों के सामने कोलकाता की टीम पूरी तरह से धराशायी हो गई। कोलकाता की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन ही बना पाई।

कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 30 रन मॉर्गन ने बनाए। इस सीजन में किसी भी टीम का ये सबसे कम स्कोर था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 13.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर इसे आसानी से हासिल कर लिया। बैंगलोर के लिए देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। ऐरॉन फिंच 16 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। विराट कोहली 18 और गुरकीरत सिंह मान 21 रन बनाकर नाबाद रहे।  बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने 3, युजवेंद्र चहल ने 2, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट चटकाया। कोलकाता के लॉकी फर्ग्यूसन ने 1 विकेट चटकाया।

बैंगलोर की पारी:
banglore

कोलकाता की पारी:
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। कोलकाता ने 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। शुभमन गिल (1), राहुल त्रिपाठी (1), नीतीश राणा (0) और टॉम बेंटन (10) जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे। मोहम्मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार दो बॉल पर विकेट लिए। उन्होंने राहुल को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर नीतीश को क्लीन बोल्ड किया। सिराज की घातक गेंदबाजी के बाद चहल ने दिनेश कार्तिक (4) को एलबीडब्ल्यू और पैट कमिंस (4) को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराकर कोलकाता को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया। कोलकाता के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। केवल कप्तान इयोन मॉर्गन ही सबसे ज्यादा 30 रन बना सके।
kolkata

प्लेइंग इलेवन:
कोलकाता इस मैच में दो बदलावों के साथ उतरी है। आंद्रे रसेल और शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा और टॉम बैंटन को शामिल किया गया है। जबकि बैंगलोर ने टीम में एक बदलाव किया है। शाहबाज की जगह मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, ऐरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, टॉम बैंटन, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

कमेंट करें
M9GJC
कमेंट पढ़े
Suraj sahu October 22nd, 2020 12:15 IST

rcB

Suraj sahu October 22nd, 2020 12:14 IST

RCB