दैनिक भास्कर हिंदी: IPL : डु प्लेसिस की पारी पर राहुल ने फेरा पानी, पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

May 5th, 2019

हाईलाइट

  • किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच IPL-12 का 55वां मैच खेला गया
  • पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  • यह मैच मोहाली के PCA आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेला गया

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए IPL-12 के 55वें मैच में पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट हरा दिया है। यह मैच मोहाली के PCA आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने 96 रनों की पारी खेली। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 18 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंजाब की ओर से लोकेश राहुल ने 36 गेंदों में 71 रन बनाए। लोकेश राहुल को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

लोकेश राहुल की आतिशी पारी
171 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की टीम को क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 108 रनों की पार्टरनरशिप की। इस पार्टनरशिप को हरभजन सिंह ने तोड़ा। उन्होंने 10वें ओवर में लोकेश राहुल को आउट कर दिया। आउट होने से पहले राहुल ने 36 गेंदों में 71 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। इसकी अगली ही गेंद पर हरभजन सिंह ने क्रिस गेल (28) को भी चलता कर दिया। जल्दी जल्दी दो विकेट गिर जाने के बाद निकोलस पूरन और मयंक अग्रवाल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मयंक अग्रवाल भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट भी हरभजन सिंह को ही मिला। जल्दी जल्दी तीन विकेट गिरने के बाद चेन्नई के खेमे में जीत की थोड़ी उम्मीद जागी, लेकिन निकोलस पूरन ने मंदीप सिंह के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर को 164 रनों तक पहुंचा दिया। 36 रन के निजी स्कोर पर पूरन को जडेजा ने आउट कर दिया। हालंकि तब तक पूरन अपना काम कर चुके थे और जीत औपचारिकाता मात्र बची थी। जिसके बाद पंजाब की टीम ने 6 विकेट खोकर इस मैच को 18 ओवर में ही आसानी से जीत लिया। चेन्नई की तरफ से हरभजन सिंह को तीन और रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला। 

फाफ डु प्लेसिस शतक से चूके
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत खराब रही। शेन वाटसन 7 रन बनाकर सैम करन का पहला शिकार बने। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 120 रनों का साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया। हालांकि अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद रैना भी आउट हो गए। वह सैम करन का दूसरा शिकार बने। रैना के आउट होते ही फाफ भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 55 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 96 रन बनाकर आउट हुए। फाफ के आउट होते ही चेन्नई ने चार रन के अंदर दो विकेट खो दिए। अंबाती रायडू (1) और केदार जाधव (0) जल्दी आउट हो गए। कप्तान एम एस धोनी (10*) और ड्वेन ब्रावो (1*) नाबाद पवेलियन लौटे। इस तरह चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से सैम करन ने तीन विकेट लिए। वहीं मो. शमी को दो विकेट मिले।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर।

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, सैम करन, हरप्रीत बरार, एंड्रयू टॉय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी।

 

 

खबरें और भी हैं...