आईपीएल में इस टीम की गेंदबाजी निखारेंगे यॉर्कर किंग 

Lasith Malinga  will improve the bowling of Rajasthan Royals in IPL
आईपीएल में इस टीम की गेंदबाजी निखारेंगे यॉर्कर किंग 
मलिंगा की एंट्री आईपीएल में इस टीम की गेंदबाजी निखारेंगे यॉर्कर किंग 
हाईलाइट
  • मलिंगा पहली बार मुंबई के अलावा शेयर करेंगे ड्रेसिंग रूम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 26 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के आगामी सीजन के लिए टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, इसी बीच राजस्थान रॉयल्स ने टी-20 फॉर्मेट में खतरनाक गेंदबाजों में से एक रहे लसिथ मलिंगा अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मलिंगा ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच का दायित्व संभाला था। राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर, यह जानकारी साझा की। 

38 वर्षीय मलिंगा ने अपना आखरी आईपीएल मैच साल 2019 में चेन्नई के खिलाफ फाइनल खेला था। इस मुकाबले में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से चौथी बार मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाया था। 

मलिंगा पहली बार मुंबई के अलावा शेयर करेंगे ड्रेसिंग रूम 

आईपीएल में पहली बार मलिंगा मुंबई इंडियंस के अलावा किसी और टीम का ड्रेसिंग रूम शेयर करते हुए नजर आएंगे। 2008 में फ्रैंचाइजी से जुड़ने के बाद, वह 2019 तक टीम के साथ रहे। 2018 में उन्होंने टीम के मेंटर के रूप में कार्यभार संभाला और फिर 2019 में वापसी की।

मलिंगा ने आईपीएल में मुंबई के लिए 122 मैच खेले है और 7.14 की इकॉनमी से 170 विकेट चटकाए है, जो आईपीएल में किसी भी गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो (167 विकेट) और अमित मिश्रा (166 विकेट) है। 

राजस्थान के पास मजबूत बॉलिंग अटैक 

इस बार मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ अच्छे गेंदबाजों को जोड़ा है। इस समय राजस्थान के साथ रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल के साथ तेज गेंदबाजी में ओबेद मैक्कॉय, प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। इस साल भी टीम की कमान संजू सैमसन ही संभालेंगे। 

पहले सीजन के बाद कुछ खास नहीं रहा है टीम का प्रदर्शन 

2008 में आईपीएल के पहले सीजन की विजेता टीम बनने के बाद से राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन में निरंतर गिरावट ही देखने को मिली है। टीम उसके बाद से फाइनल में भी जगह बनाने में असफल रही है। राजस्थान ने साल 2021 के सीजन में 5 जीत और 9 हार के साथ सातवें नंबर पर फिनिश किया था। 

राजस्थान रॉयल्स की टीम -

बल्लेबाज/विकेटकीपर-  संजू सैमसन (कप्तान),  शिमरॉन हेटमेयर, देवदत्त पडिक्कल, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, आर. वेन डेर डुसेन,  जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल 

ऑलराउंडर- रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, अनुनय सिंह, शुभम गढ़वाल, जिमी नीशाम

गेंदबाज- ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैक्कॉय, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, नाथन कूल्टर-नाइल,डेरिल मिचेल

Created On :   11 March 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story