अपने बेटे का पहला मैच नहीं देख पाई मां, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बयां किया अपने जीवन से जुड़ा सबसे बड़ा दुख 

Mother could not see her sons first match, Pakistani cricketer told the biggest sorrow related to his life
अपने बेटे का पहला मैच नहीं देख पाई मां, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बयां किया अपने जीवन से जुड़ा सबसे बड़ा दुख 
कल मेरा मैच देखना! अपने बेटे का पहला मैच नहीं देख पाई मां, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बयां किया अपने जीवन से जुड़ा सबसे बड़ा दुख 
हाईलाइट
  • उर्वशी को लेकर बटोरी थी सुर्खियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है बल्कि यह वो भक्ति है जो कुछ बच्चे अपने देश के लिए उस सफेद या रंग-बिरंगी जर्सी में करना चाहते हैं। उस 22 यार्ड्स तक का सफर भी इतना आसान नहीं होता है। दिन-रात मेहनत और बहुत सारे बलिदानों के बाद सिर्फ चुनिंदा खिलाड़ियों को ही यह मौका मिल पाता है। इसलिए अपने देश के लिए पहला इंटरनेशनल मुकाबला सिर्फ उस खिलाड़ी के लिए ही नहीं बल्कि उसके परिवार के लिए भी बेहद खास होता है, जिसने इस जिद्द को पूरा करने के लिए उस प्रतिभा के साथ मेहनत की है। लेकिन किसी बेटे के दिल पर क्या ही बीतेगी जब उसे पता चले की उसके जीवन के सबसे खास पल का साक्षी बनने के लिए उसकी मां नहीं रही हो?

कल टीवी देखना, क्योंकि मैं खेल रहा हूं... 

यह कहानी किसी और की नहीं बल्कि पाकिस्तान के उभरते हुए तेज गेंदबाज नसीम शाह की है। दरअसल, नसीम शाह ने महज 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच से डेब्यू किया था। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला गया था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और फिलहाल ब्रॉडकास्टर नासिर हुसैन से इंटरव्यू में बात करते हुए नसीम शाह ने कहा, "मैं अपनी मां के बेहद करीब था।  जब मैं 12 साल का था, तो क्रिकेट के लिए घर छोड़कर लाहौर शिफ्ट हो गया था। जब मेरा डेब्यू होने वाला था, तब एक दिन पहले मां का फोन आया था। मैंने मां से कहा था कि कल मेरा डेब्यू होने वाला है। वह टीवी नहीं देखा करती थी। उन्हें क्रिकेट की भी समझ नहीं थी। मगर मैंने मां से कहा कि आप कल टीवी देखना, क्योंकि मैं खेल रहा हूं। मैं टीवी पर लाइव दिखाई दूंगा"

उन्होंने आगे कहा, "मेरी मां बहुत खुश थी। उन्होंने कहा था कि वह मैच देखने (टीवी पर) के लिए लाहौर आएंगी। जब मैं अगली सुबह उठा, तो टीम मैनेजमेंट ने मुझे बताया कि आपकी मां का निधन हो गया है।"

नजर आती थी मां ... 

नसीम शाह ने आगे बताया कि अगले कुछ महीने उन्होंने काफी संघर्ष किया। उन्होंने कहा, "अगले 6 से 8 महीने तक मैंने काफी संघर्ष किया। मुझे हर तरफ मेरी मां दिखाई देती थी। मैं दवाइयों का सेवन अधिक मात्रा में करने लगा था। मैं अपनी मां के बारे में काफी सोचा करता था। जब आप पाकिस्तान के लिए खेलते हैं, तो सभी लोग आपसे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।"

नसीम ने आगे कहा, "इसी दौरान मुझे काफी सारी चोटें भी आई थीं। ऐसे में यह समय मेरे लिए काफी मुश्किल रहा था। इससे मैंने काफी कुछ सीखा है। मैं अब मजबूत बन गया हूं। पाकिस्तान के लिए मेरा डेब्यू मेरे जीवन का मुश्किल दिन रहा था। अब मुश्किल हालात में मैं खुद को संभाल सकता हूं।"

उर्वशी को लेकर बटोरी थी सुर्खियां 

एशिया कप 2022 में खेले गए भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में नसीम शाह ने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने खेल को लेकर नहीं बल्कि उर्वशी के साथ नाम जुड़ने से ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी। 

Created On :   15 Dec 2022 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story