क्या सूर्यकुमार यादव के आने से मुंबई का मध्यक्रम होगा मजबूत?

आईपीएल 2022 क्या सूर्यकुमार यादव के आने से मुंबई का मध्यक्रम होगा मजबूत?
हाईलाइट
  • अभी तक दोनों की टक्कर में मुंबई पड़ी है भारी

डिजिटल डेस्क, पुणे। मुंबई इंडियंस की यह पुरानी आदत है, टूर्नामेंट की धीरे-धीरे शुरुआत करना और फिर मिड-सीजन से वापसी करते हुए खिताब अपने नाम करना। लेकिन पांच बार की चैंपियन को इस बार जल्दी उठकर दौड़ना होगा क्योंकि टूर्नामेंट में इस बार 8 की बजाय 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

पिछले दो मुकाबलो में लीग की सबसे सफल टीम की समस्या रही है उसका मध्यक्रम, क्या सच में टीम को पांड्या ब्रदर्स की कमी महसूस हो रही है। पिछले कई सीजन निचले मध्यक्रम में हार्दिक, पोलार्ड और क्रुणाल, किसी भी स्तिथि से टीम को मैच जिताने का दमखम रखते थे, लेकिन इस साल अकेले पोलार्ड कुछ खास नहीं कर पा रहे है। अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ, टीम अंतिम छह ओवरों में 7 विकेट रहने के बावजूद 65 रन बनाने में असफल रही थी। 

उधर, कोलकाता नाइट राइडर्स नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में आक्रामक ऐटिट्यूड के साथ क्रिकेट खेल रही है। उमेश यादव का पॉवरप्ले में विकेट झटकना और पिछले मुकाबले में आंद्रे रसेल की तूफानी पारी इस बात का गवाह रही। अब पैट कमिंस के जुड़ने से पेस अटैक और मजबूत होगा। 

पुणे के एमसीए स्टेडियम पर होने वाले इस मुकाबले में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी का निर्णय कर सकता है। हालांकि, मुंबई की मैदानों की तरह इस मैदान पर टॉस इतना महत्वपूर्ण साबित नहीं हुआ है। 

सूर्यकुमार और कमिंस की होगी वापसी 

चोट से उभरे सूर्यकुमार यादव मुंबई के लिए वहीं पाकिस्तान से खेलकर लौटे पैट कमिंस कोलकाता के लिए खेलते हुए नजर आ सकते है। अब तक की दोनों हार में मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया लेकिन मध्यक्रम उसे भुनाने में नाकाम रहा है, तो निश्चित ही सूर्यकुमार के आने से ये समस्या दूर हो सकती है। 

कोलकाता में कमिंस के आने से उसका बॉलिंग लाइन-उप और मजबूत होगा। टीम के पास अभी उमेश यादव, आंद्रे रसेल वहीं स्पिनीर्स में सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती जैसे नाम मौजूद है। 

बॉलिंग भी रही है मुंबई की समस्या 

मुंबई के लिए एक बॉलिंग स्पॉट भी चिंता का विषय बना हुआ है। फिलहाल, तेज गेंदबाजों में बेसिल थंपी को जगह दी गई है, लेकिन पिछले दो मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पहले गेम में ललित यादव और अक्षर पटेल उन्हें टारगेट कर मुंबई से मैच छीन लिया था वहीं दूसरे मैच में उन्होंने अपने एकमात्र ओवर में 26 रन लुटाए थे। 

रोहित के पास जयदेव उनादकट के रूप में काफी अनुभवी गेंदबाज मौजूद है। 

अभी तक दोनों की टक्कर में मुंबई पड़ी है भारी 

आईपीएल में अबतक दोनों ही टीमों के बीच 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें मुंबई ने 22 वहीं कोलकाता ने सिर्फ 7 बार जीत हासिल की है। 

कोलकाता के खिलाफ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोलता है। हिटमैन  ने कोलकाता के खिलाफ 29 मुकाबलों में 46.13 की औसत से 1015 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 109 रन रहा है। 

Created On :   6 April 2022 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story