फिटनेस के लिहाज से तीनों प्रारूपों में खेल रहे जडेजा पर फैसला लेने की जरूरत

Need to decide on Jadeja playing in all three formats in terms of fitness: Saba Karim
फिटनेस के लिहाज से तीनों प्रारूपों में खेल रहे जडेजा पर फैसला लेने की जरूरत
सबा करीम फिटनेस के लिहाज से तीनों प्रारूपों में खेल रहे जडेजा पर फैसला लेने की जरूरत
हाईलाइट
  • फिटनेस के लिहाज से तीनों प्रारूपों में खेल रहे जडेजा पर फैसला लेने की जरूरत : सबा करीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम का मानना है कि बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा की फिटनेस के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन के साथ-साथ मेडिकल टीम को भी फैसला लेना होगा ताकि वह खेल के तीनों प्रारूपों में खेल सकें। मंगलवार को दाहिने घुटने की चोट के कारण पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ ग्रुप ए मैचों में भाग लेने के बाद जडेजा एशिया कप में भारत के अभियान से बाहर हो गए थे।

उन्होंने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही और वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। वह आस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप से भी बाहर हो गए। करीम ने स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में कहा, अभी, मुझे लगता है कि जडेजा एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों प्रारूपों में बेहतर खेल दिखाते हैं।

लेकिन मुझे लगता है कि आगे चलकर, न केवल जडेजा बल्कि टीम प्रबंधन और टीम इंडिया की मेडिकल टीम को भी उनके संदर्भ में निर्णय लेने की आवश्यकता है। फिटनेस के आधार वह तीनों प्रारूपों में खेलना जारी रख सकते है या नहीं और यदि नहीं, तो उसके लिए सबसे पसंदीदा विकल्प क्या है।

करीम ने स्वीकार किया कि जडेजा के लिए अलग समय बिताना कठिन होगा, लेकिन उन्होंने कहा कि उनमें वापसी करने की क्षमता है। यह उनके लिए एक कठिन दौर है, क्योंकि जब भी वह मैदान पर लौटे हैं, तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि, करीम ने टिप्पणी की है कि जडेजा की मानसिकता महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि वह अब युवा नहीं हैं। मुझे याद है कि कुछ साल पहले उन्हें अन्य क्रिकेटरों की तरह ट्रेनिंग भी नहीं दी गयी थी लेकिन वह स्वाभाविक रूप से इतने प्रतिभाशाली और इतने फिट हैं, इसलिए उनके लिए वापस आना आसान होगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story