नीदरलैंड ने रयान कुक को क्रिकेट टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया

Netherlands appointed Ryan Cook as interim head coach of cricket team
नीदरलैंड ने रयान कुक को क्रिकेट टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया
केएनसीबी नीदरलैंड ने रयान कुक को क्रिकेट टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया
हाईलाइट
  • नीदरलैंड्स इस समय आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में 13वें स्थान पर है

डिजिटल डेस्क, एम्स्टर्डम। नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड (केएनसीबी) ने शनिवार को घोषणा की है कि रयान कैंपबेल के स्थान पर रयान कुक को राष्ट्रीय टीम का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है।

कुक ने एक बयान में कहा, मैं टीम में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अगले कुछ महीनों के लिए खिलाड़ियों और कोचों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। आगे एक अच्छा कार्यक्रम है और मेरा लक्ष्य टीम को मजबूती से मदद करना है।

कुक ने हाल ही में बांग्लादेश टीम के फिल्डिंग कोच के रूप में काम किया था और 2018 में बिग बैश लीग (बीबीएल) में होबार्ट हरिकेंस के सहायक कोच होने के अलावा दक्षिण अफ्रीका ए और अंडर 19 टीमों के लिए फिल्डिंग सहायक कोच के रूप में भूमिका निभा चुके हैं।

वह केप टाउन में गैरी कर्स्टन क्रिकेट अकादमी में मुख्य कोच के रूप में भी काम कर रहे हैं। बयान में कहा गया है कि कुक जेम्स हिल्डिच, पीटर बोरेन और नीदरलैंड के कप्तान पीटर सीलार के साथ मिलकर काम करेंगे।

हांगकांग के लिए खेलने के अलावा दो टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके कैंपबेल को पिछले महीने इंग्लैंड में एक पारिवारिक अवकाश के दौरान कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा था।

केएनसीबी ने कहा कि 2017 में नीदरलैंड्स के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए गए कैंपबेल से पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है और बाद में टीम में उनका स्वागत किया जाएगा।

नीदरलैंड्स को 31 मई से 4 जून तक वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। इसके बाद 17 से 22 जून तक एक और तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का सामना करना होगा। अगस्त में वे 16 से 21 अगस्त तक पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे खेलने से पहले, दो टी20 के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेंगे।

नीदरलैंड्स इस समय आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में 13वें स्थान पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 May 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story