comScore

NZ vs IND: तीसरा वनडे मैच कल, न्यूजीलैंड को सीरीज में क्लीन स्वीप करने से रोकना चाहेगी टीम इंडिया

NZ vs IND: तीसरा वनडे मैच कल, न्यूजीलैंड को सीरीज में क्लीन स्वीप करने से रोकना चाहेगी टीम इंडिया

हाईलाइट

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कल माउंट माउनगुई में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे से होगा
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है

डिजिटल डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच कल माउंट माउनगुई में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे से होगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को पहले वनडे में 4 विकेट और दूसरे वनडे में 22 रन से हराया था। अब न्यूजीलैंड टीम तीसरा मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वहीं भारतीय टीम की कोशिश आखिरी मैच जीतकर सम्मान बचाने की होगी। 

पिछले मैच में हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि, वह तीसरे मैच में बेंच पर बैठे प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन आखिरी वनडे में वापसी कर सकते हैं। वह सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कंधे की चोट के कारण नहीं खेले थे।

ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर की भी टीम में वापसी हुई है। मिशेल सैंटनर, टिम साउदी पेट की समस्या से पीड़ित हैं। जबकि स्काट कुगेलेजिन को वायरल फीवर है। इन तीनों के तीसरे वनडे में खेलने को लेकर संदेह है। अब देखना होगा की इन खिलाड़ियों की जगह सोढ़ी और टिकनर को मैचे में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है या नहीं। 

हेड-टू-हेड
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 109 वनडे मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारतीय टीम ने 55 में जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड 48 मैच जीतने में सफल रही है। एक मैच ड्रॉ रहा है और 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं न्यूजीलैंड की धरती पर दोनों टीमों के बीच अब तक 41 मैच हुए हैं। जिसमें से न्यूजीलैंड ने 24 मैच जीते। भारत को 14 मैचों में जीत हासिल हुई है। एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

माउंट माउनगुई मैदान पर दोनों टीमों के बीच अब तक 2 वनडे मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने दोनों मैचों में न्यूजीलैंड को हराया है। पिछली बार इस मैदान पर जनवरी 2019 में दोनों टीमों के बीच वनडे मैच हुआ था। उस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 में से 8 सीरीज जीती हैं, जबकि 5 में उसे हार मिली है। 2 सीरीज ड्रॉ रहीं हैं। 

वेदर फोरकास्ट
मैच के दौरान माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान में तापमान 19 ℃ से 23 ℃ के बीच रहने की संभावना है। दिन के समय मौसम सुहाना रहेगा और पूर्ण मैच होने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट
बे ओवल मैदान में दोनों टीमों के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में पिच धीमी थी। हालांकि, बे ओवल की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। यहां एक बड़ा स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्क चैपमैन, टिम साउथी, काइल जैमीसन, हैमिश बेनेट, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, स्कॉट कुगलेइजन

कमेंट करें
yoAhO