कप्तानी छोड़ने के बाद आया सिर्फ एमएस धोनी का मैसेज : विराट कोहली

कोहली ने बयां किया दर्द  कप्तानी छोड़ने के बाद आया सिर्फ एमएस धोनी का मैसेज : विराट कोहली
हाईलाइट
  • हाई-वोल्टेज मुकाबले में विराट ने 44 गेंदों पर 60 रन की जबरदस्त पारी खेली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले काफी समय से खराब फॉर्म का सामना कर रहे भारत के पूर्व कप्तान ने पिछले दो मुकाबलो में अर्धशतकीय पारी खेलकर वापस से फॉर्म में वापस आने के संकेत दे दिए है। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए हाई-वोल्टेज मुकाबले में विराट ने 44 गेंदों पर 60 रन की जबरदस्त पारी खेली। इससे पहले भी उन्होंने हांगकांग के खिलाफ इतनी ही गेंदों पर 59 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी 35 रन की पारी खेली थी। इन तीन परियों से उन्होंने एक बार फिर नई शुरुआत तो कर दी है लेकिन अभी भी शायद कुछ जख्म रह गए है। 

दरअसल, मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के बाद के अपने दर्द को बयां किया, जहां उन्होंने बताया कि उस समय सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें मैसेज किया था। 

कोहली ने कहा, "जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ एक व्यक्ति का मैसेज आया, वह महेंद्र सिंह धोनी थे। कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं। टीवी पर भी कई लोग सुझाव देते हैं। पर जिनके पास मेरे नंबर हैं, उनमें किसी का मैसेज नहीं आया। जब किसी के साथ कोई कनेक्शन होता है और वह सच्चा होता है, तो वह इस तरह से दिखता है। दोनों तरफ से सिक्योरिटी होती है। ना मुझे उनसे कुछ चाहिए और ना उन्हें मुझसे कुछ चाहिए।"

लोगों ने टी.वी पर खूब ज्ञान दिया ... 

आलोचना करने वालों को भी करारा जवाब देते हुए विराट ने कहा, "अगर मुझे किसी को कुछ बोलना है, तो मैं उसे व्यक्तिगत बोलूंगा, यदि मदद भी करनी है तब भी। यदि आप दुनिया के सामने सुझाव देते हैं, तो वह मेरे किस काम का। यदि आपको मेरे काम की कोई बात बतानी है या सुझाव देना है, तो मुझे पर्सनली दे सकते हैं। मैं अपनी लाइफ ईमानदारी से जीता हूं, इसलिए मुझे यह चीजें दिखती हैं। मैं ऐसा भी नहीं बोलूंगा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी पूरी मेहनत करता हूं, देने वाला ऊपर वाला है। मैं जब तक खेलूंगा ऐसे ही खेलूंगा।"

कोहली के अर्धशतक पर फिरा पानी 

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली द्वारा खेली गई 60 रन की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान के सामने 182 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने रिजवान और मोहम्मद नवाज द्वारा खेली गई 71 और 45 रन की ताबड़तोड़ पारियों के दम पर 2 गेंद और   5 विकेट शेष रहते हुए हासिल कर लिया। 

Created On :   5 Sep 2022 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story