दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान में IPL के प्रसारण पर रोक, कहा-इससे भारत को नुकसान होगा

March 22nd, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने भारत का विरोध करते हुए अपने देश में IPL के प्रसारण पर लगाई रोक
  • यह फैसला भारत में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का प्रसारण नहीं किए जाने पर लिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। पाकिस्तान ने भारत का विरोध करते हुए अपने देश में IPL के प्रसारण पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। 

फवाद अहमद चौधरी ने कहा, PSL के दौरान जिस तरह से भारतीय ब्रॉडकास्टिंग कंपनी और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ बर्ताव किया। उसके बाद हमें नहीं लगता के IPL पाकिस्तान में दिखाया जाए। हमारी कोशिश थी कि क्रिकेट और राजनीति को अलग-अलग रखा जाए, लेकिन फिर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप पहनकर मैच खेला। उनके खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया गया। मुझे लगता है अगर पाकिस्तान में IPL नहीं दिखाया जाएगा तो इससे भारतीय क्रिकेट को नुकसान होगा।

यह फैसला भारत में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का प्रसारण नहीं किए जाने पर लिया गया है। पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 CRPF जवान शहीद हुए थे। इस हमले के विरोध में भारत में PSL के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर डी स्पोर्ट्स ने PSL के प्रसारण पर रोक लगा दी थी। वहीं आईएमजी रिलायंस ने भी आतंकी हमले के विरोध में लीग का प्रसारण नहीं किया था।