comScore

क्रिकेट: पाक बोर्ड की धमकी, यदि भारत एशिया कप छोड़ता है, तो पाकिस्तान 2021 टी-20 विश्वकप नहीं खेलेगा

क्रिकेट: पाक बोर्ड की धमकी, यदि भारत एशिया कप छोड़ता है, तो पाकिस्तान 2021 टी-20 विश्वकप नहीं खेलेगा

हाईलाइट

  • पीसीबी के अधिकारी वसीम खान ने एशिया कप की मेजबानी छोड़ने से इनकार किया
  • अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप में भाग नहीं लेने की धमकी दी
  • इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होना है एशिया कप

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान ने टी-20 एशिया कप के अपने मेजबानी अधिकार छोड़ दिए हैं। CEO ने कहा है कि वे एशिया कप की मेजबानी नहीं छोड़ेंगे। हां, यदि भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान टीम भी अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप में भाग लेने से मना कर सकता है।

आपको बता दें कि इस साल सितंबर में एशिया कप 2020 का आयोजन पाकिस्तान में होना है और बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी।

मेजबानी छोड़ने की खबरे हुई थी वायरल
वसीम खान ने बताया कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एक टी-20 सीरीज और दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमति दी है। इसके बाद मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी के अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं।

एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर कर रहे विचार 
पाकिस्तानी अखबार डॉन ने वसीम के हवाले से कहा कि, यह पीसीबी और आईसीसी के प्राधिकार में नहीं है कि वे एशिया कप का मेजबान बदलें। यह फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) का है। उन्होंने कहा कि हम एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहे हैं। अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी 2021 को भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेने के लिए मना कर सकते हैं।

गौरतलब है कि भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं, पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आखिरी बार 2012 में भारत का दौरा किया था।

कमेंट करें
Ambze