रिपोर्ट : बीबीएल प्लेयर ड्राफ्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • बीबीएल प्लेयर ड्राफ्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान का नाम शामिल : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी समेत पाकिस्तान के शीर्ष 20-20 क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए बिग बैश लीग (बीबीएल) के उद्घाटन मसौदे में शामिल होने के लिए तैयार हैं। यह जानकारी डेली टेलीग्राफ ने दी। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, वेस्टइंडीज के दिग्गज कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस पहले से ही सीजन में शामिल हैं। वहीं, अब बीबीएल में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आजम और रिजवान, जो दो सर्वोच्च रैंकिंग वाले टी20 खिलाड़ी, लीग की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार हैं। टीम मेलबर्न रेनेगेड्स ने बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित लॉटरी में पहले ड्रॉ होने के बाद बीबीएल के उद्घाटन विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट में प्रतिष्ठित पहली पसंद हासिल की।

सेन डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, बीबीएल ड्राफ्ट के लिए 170 से अधिक खिलाड़ियों ने नामांकन किए हैं, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने केवल 28 नामों को सार्वजनिक किया है। गुजरात टाइटंस के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद राशिद की एडिलेड स्ट्राइकर्स में वापसी लगभग तय है, मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने पहले ही संकेत दिए है कि वह अफगानिस्तान के लेग स्पिनर को बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे, जिन्होंने क्लब के लिए 61 मैच खेले हैं।

पोलार्ड अब तक के सबसे अनुभवी टी20 क्रिकेटर हैं। 35 वर्षीय पोलार्ड, वेस्टइंडीज के पूर्व सफेद गेंद के कप्तान ने कुछ महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था, जबकि हमवतन ब्रावो ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। राशिद ने हाल ही में ब्लास्ट फॉर ससेक्स में छह मैचों में आठ विकेट झटके और प्रतियोगिता में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी गेंदबाज बनने की तलाश में बीबीएल में वापसी की। वह इस समय 92 विकेट पर हैं।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.