पीसीबी का एक्शन, रमीज राजा को अध्यक्ष पद से किया गया बर्खास्त

PCBs action, Rameez Raja was sacked from the post of chairman
पीसीबी का एक्शन, रमीज राजा को अध्यक्ष पद से किया गया बर्खास्त
पाकिस्तान क्रिकेट में मची हलचल पीसीबी का एक्शन, रमीज राजा को अध्यक्ष पद से किया गया बर्खास्त
हाईलाइट
  • पहले भी पीसीबी चीफ रह चुके नजम सेठी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पिछले कई दिनों से अपने बयानों के चलते विवाद में आए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उनकी जगह अब इस पद को नजम सेठी संभालेंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीसीबी की इस नई नियुक्ति मंजूरी दे दी है। पिछले काफी समय से उनको इस पद से हटाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन बार-बार उन्होंने इन खबरों का खंडन किया। रमीज ने  पीसीबी के अधिकारियों से यह तक भी कह दिया था कि सरकार की ओर से उन्हें पद पर बरकरार रहने की मंजूरी मिल गई है। 

लगातार भारत के खिलाफ दे रहे थे बयान 

पिछले कुछ समय से रमीज राजा भारत के खिलाफ काफी तीखी बयानबाजी कर रहे थे। उन्होंने अगले साल होने वाले वनडे कप के लिए भी भारत के प्रति धमकी भरा लहजा अपनाया था और पाकिस्तान टीम के शामिल ना होने की बात कही थी।  ऐसा इसलिए था क्योंकि भारत ने पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में खेलने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि टूर्नामेंट को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाना चाहिए। रमीज राजा तभी से बीसीसीआई के खिलाफ जहर उगल रहे थे।

पहले भी पीसीबी चीफ रह चुके नजम सेठी 

रमीज राजा की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बनाए गए नजम सेठी पहले ही इस को संभाल चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें 2017 में पीसीबी अध्यक्ष बनाया था। इसके बाद देश में इमरान खान के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन जब से इमरान सरकार गिरी है तभी से नजम सेठी को पीसीबी प्रमुख बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

घर में पाकिस्तान को मिली थी हार 

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड को छोड़ दे तो पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से इतना खास नहीं रहा है। हाल ही में टीम को अपने ही घर में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से बुरी हाल झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार था, जब मेजबान को किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा हैं। 

Created On :   21 Dec 2022 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story