प्लेऑफ की रेस शुरू, दिल्ली कैपिटल्स को ढूंढनी होगी लय

Playoff race begins, Delhi Capitals will have to find the rhythm
प्लेऑफ की रेस शुरू, दिल्ली कैपिटल्स को ढूंढनी होगी लय
आईपीएल 2022 प्लेऑफ की रेस शुरू, दिल्ली कैपिटल्स को ढूंढनी होगी लय
हाईलाइट
  • लखनऊ के पास ऑलराउंडरों की फौज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन टूर्नामेंट में अभी तक मिला-जुला रहा है, 8 मैचों में से टीम को 4 में जीत हासिल हुई है और वह 8 पॉइंट्स  के साथ पॉइंट्स टेबल में 6वें स्थान पर है। इस स्थिति से उभरकर अगर प्लेऑफ में प्रवेश करना है तो पोंटिंग की टीम कंसिस्टेंसी ढूंढनी होगी। टीम के अभी 6 मैच बचे हुए है, लेकिन उनसे ऊपर 5 में से 2 टीम (गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स) काफी मजबूत स्थिति में है और उधर आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ के लिए प्रमुख दावेदारों में से है। 

लखनऊ सुपरजायंट्स 9 मैचों में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और दिल्ली के खिलाफ उनकी नजर जीत की हैट्रिक पर होगी। लखनऊ के लिए अच्छी बात अभी तक यह रही है कि कप्तान केएल राहुल ने अपनी टीम को आगे से लीड किया है और उनके ऑलराउंडर किसी भी परिस्थिति से मैच निकालने में सक्षम है। 

कुलदीप की शानदार फॉर्म जारी 

कुलदीप यादव की बॉलिंग में अच्छी लय बरकरार है, जहां उन्होंने पिछले मुकाबले में भी अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे। कुलदीप टूर्नामेंट में अभी तक 17 विकेटों के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे स्थान पर है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर चल रहे उनके दोस्त युजवेंद्र चहल (19 विकेट) से वह सिर्फ 2 विकेट पीछे है। 

पिछले मुकाबले में खलील हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण कैपिटल्स के आखिरी मैच से चूक गए थे लेकिन उभरते हुए एक और यंगस्टरचेतन सकारिया ने खलील की कमी बिल्कुल भी महसूस नहीं होने दी और तीन किफायती ओवरों के साथ तीसरी गेंद पर एरोन फिंच का विकेट भी लिया। 

दिल्ली गेंदबाजी के लिहाज से मजबूत है लेकिन बल्लेबाजी, टीम के लिए अभी भी एक समस्या बनी हुई है। अगर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ को छोड़कर उनका कोई भी बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया है। ऋषभ पंत एक-दो अच्छे कैमियो खेले है लेकिन वह अपनी पारी को लंबा नहीं कर पाए है। पहले मैच में शानदार अर्धशतक जमा अपनी टीम को जीत दिलाने वाले ललित यादव उसके बाद से अपनी फॉर्म तलाश रहे है वहीं रोवमैन पॉवेल ने पिछले दो मैचों में ही सम्मानजनक स्कोर हासिल किया है।  

लखनऊ के पास ऑलराउंडरों की फौज 

ऑलराउंडरों से भरपूर, सुपर जायंट्स दिखा रही है कि वह इस टूर्नामेंट में डीप तक जाने के लिए आई है। टीम के पास जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस में दो तेज गेंदबाजी, क्रुणाल पांड्या में एक बाएं हाथ की स्पिन-गेंदबाजी, और दीपक हुड्डा में एक ऑफस्पिन-गेंदबाजी के रूप ऑलराउंडर मौजूद है। अपने पिछले पांच मैचों में, उनके गेंदबाजों ने तीन बार सफलतापूर्वक स्कोर का बचाव किया है, जिनमें से दो केवल 153 और 169 थे। 

ढेर सारे ऑलराउंडरों ने टीम को गहराई के कई विकल्प प्रदान किए हैं लेकिन दिल्ली की तरह लखनऊ के लिए भी उनका मध्यक्रम परेशानी का सबब बना हुआ है। ओपनिंग में केवल कप्तान केएल राहुल और उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक सुपर जायंट्स के लिए नियमित रूप से रन बना रहे हैं। 374 रन के साथ राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक भी निकले है। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

दिल्ली कैपिटल्स:  पृथ्वी शॉ,  डेविड वार्नर,  ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, रोवमैन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर,  कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद/चेतन सकारिया

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी / मनीष पांडे, जेसन होल्डर,दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, अवेश खान

Created On :   30 April 2022 6:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story