• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • prime minister narendra modi talk to sachin tendulkar virat kohli hima das pv sindhu on coronavirus news updates

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोनावायरस: सचिन ने कहा-फिजिकल ही नहीं मेंटल फिटनेस पर भी ध्यान देना जरूरी, हिमा दास बोलीं- डॉक्टर-पुलिस पर हमले से दुखी

April 4th, 2020

हाईलाइट

  • PM मोदी ने शुक्रवार को देश की महान खेल हस्तियों से साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए कोरोनावायरस पर चर्चा की
  • PM मोदी ने सभी खिलाड़ियों से कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश के हर वर्ग के साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने देश की महान खेल हस्तियों से साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए संवाद की और कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने का उनसे आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने देश की जिन 49 प्रमुख खेल हस्तियों से बात की, उनमें दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, विश्व चैंपियन पीवी सिंधु, विश्वनाथन आनंद, मैरी कॉम और बजरंग पुनिया सहित कई जाने माने खिलाड़ी शामिल थे। सभी ने 3-3 मिनट में प्रधानमंत्री के सामने अपनी बात रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी खिलाड़ियों से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता को लेकर जागरूक करने को कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में खेल की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। लगभग एक घंटे तक चली बातचीत में PM ने खिलाड़ियों से कहा कि, उनके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा। हम टीम इंडिया की तरह इस महामारी से लड़ रहे हैं। आपकी प्रेरणा से हम महामारी से बाहर निकल आएंगे।

यह खबर भी पढ़ें - कोरोना पर मोदी की शीर्ष खिलाड़ियों से चर्चा, वीडियो कॉन्फेंसिंग में सचिन-सौरव समेत 40 खिलाड़ी शामिल

14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर नहीं बैठ सकते
सचिन ने PM से बातचीत के बाद कहा, मेरे पास PM नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री किरण रिजिजू और अन्य खेल हस्तियों से बातचीत करने का मौका था। सचिन ने कहा, PM ने मेरी इस धारणा को पुख्ता किया कि, हम 14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर बैठ नहीं सकते। उसके बाद का समय काफी अहम होगा। मैंने यह भी कहा कि, मैं जहां तक संभव हो, इसी तरीके से अभिवादन करता रहूंगा। सभी की तरह लॉकडाउन के दौरान सचिन भी सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। वह किसी से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर नमस्ते करते हैं।

इस समय बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत
सचिन ने कहा, मोदी जी ने यह भी कहा कि, इस समय बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। यह समय बुजुर्गों के साथ बिताना चाहिए। उनके अनुभव और उनकी कहानियां सुननी चाहिए। हमने यह भी बात की कि इस समय फिजिकल फिटनेस के साथ मेंटल फिटनेस पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। 

यह खबर भी पढ़ें - क्रिकेट: सचिन ने ओपनिंग के लिए अजहर से कहा था, फेल हुआ तो दूसरा मौका मांगने नहीं आऊंगा

डॉक्टर-पुलिस पर हमले से दुखी हूं: हिमा दास
सचिन के अलावा वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने कहा कि, PM ने सभी से इस महामारी से एकजुट होकर लड़ने को कहा है। वहीं एथलीट हिमा दास ने देश भर में पुलिस और डॉक्टर पर हो रहे हमले पर दुख जताया और कहा कि, कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

खबरें और भी हैं...