विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस के बाद मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, RCB ने पंजाब को दी 24 रन से मात

Punjab Kings vs Royal Challengers Bangalore विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस के बाद मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, RCB ने पंजाब को दी 24 रन से मात

डिजिटल डेस्क, पंजाब। मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस की शानदार अर्धशतकीय पारियों और दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज की धारदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स को 24 रन से हरा दिया। 

इससे पहले 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले के भीतर ही शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों को गंवा दिया। इनमें अथर्व तायडे (4 रन), मैथ्यू शॉर्ट (8 रन), लियाम लिविंगस्टोन (2 रन) और हरप्रीत सिंह भाटिया (13 रन) के विकेट शामिल है। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान सैम करन भी कुछ खास नहीं कर सके और वानिन्दु हसरंगा के शानदार डायरेक्ट थ्रो का शिकार हुए। उन्होंने मात्र 10 रन का योगदान दिया। 

इस बीच ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आए प्रभसिमरन सिंह शानदार टच में नजर आ रहे थे लेकिन 46 रन के निजी स्कोर पर वेन पार्नेल ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर पंजाब को लगभग मैच से बाहर कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाहरुख भी महज 7 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हो गए। अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जितेश शर्मा ने पंजाब को मैच में बनाए रखा लेकिन इस दौरान वह अकेले पड़ गए और 19वें ओवर में तेज रन बनाने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे। जितेश ने 27 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 41 रन की नायाब पारी खेली। 

धमाकेदार शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं तब्दील कर सकी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। पंजाब को पहली सफलता 16वें ओवर में जाकर मिली, जहां हरप्रीत बरार ने विराट को विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराया। इससे अगली गेंद पर बरार ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी अथर्व तायडे के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल सके जबकि कोहली ने 47 गेंदों पर 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 59 रन बनाए। इससे पहले कोहली ने फाफ के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दिलाई थी। 

इसके बाद अगले ही ओवर में तेज रन बनाने के चक्कर में फाफ डू प्लेसिस नाथन एलिस की गेंद पर सैम करन को कैच थमा बैठे। डू प्लेसिस ने 5 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 56 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली। अंतिम ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों ने बैंगलोर के बल्लेबाजों पर लगाम कसते हुए एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। दिनेश, लोमरोर और शाहबाज क्रमशः 7,7 और 5 ही रन बना सके। 

पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने दो वहीं अर्शदीप और एलिस ने एक-एक विकेट लिया। 

अभी तक दोनों टीमों के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 17 में पंजाब तो वहीं 14 में बैंगलोर ने जीत हासिल की है। पॉइंट्स टेबल की बात करें तो पंजाब 6 में से 3 जीत के साथ 7वें वहीं बैंगलोर 6 में से 3 जीत के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई है। 

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): अथर्व तायदे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

Created On :   20 April 2023 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story