RR vs SRH : राजस्थान को 8 विकेट से हराकर टॉप 5 में हैदराबाद, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, मनीष और शंकर के अर्द्धशतक

RR vs SRH : राजस्थान को 8 विकेट से हराकर टॉप 5 में हैदराबाद, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, मनीष और शंकर के अर्द्धशतक
हाईलाइट
  • पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईपीएल के 13वें सीजन के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 155 रन का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद ने 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मनीष पांडे ने आईपीएल में अपनी 18वीं फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा नाबाद 83 रन बनाए। विजय शंकर ने आईपीएल में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाते हुए नाबाद 52 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर को 2 विकेट मिले। इस जीत के साथ हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वॉर्नर (4) को जोफ्रा आर्चर ने पारी के पहले ओवर की चौथी बॉल पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आर्चर ने अपने अगले ओवर में बेयरस्टो (10) को बोल्ड कर राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई।

होल्डर ने राजस्थान को 154 पर रोका
इससे पहले सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। होल्डर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। होल्डर ने उथप्पा को रन आउट भी किया। राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 36 और बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। इसके अलावा रियान पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर 16 और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। होल्डर के अलावा के अलावा राशिद खान और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिला।

टॉस हारकर खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्स राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रॉबिन उथप्पा और बेन स्टोक्स ने संभलकर पारी की शुरुआत की। उथप्पा को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। उथप्पा 19 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद स्टोक्स और संजू सैमसन ने पारी को संभाला और पावर-प्ले में स्कोर को 47 रन तक ले गए।  

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली
पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। सैमसन 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद स्टोक्स (30) भी राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

बटलर-स्मिथ का बल्ला नहीं चला
जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ का बल्ला इस मैच में नहीं चला। बटलर 9 रन बनाकर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद स्टीव स्मिथ भी 19 रन बनाकर होल्डर की बॉल पर आउट हुए। अगली ही बॉल पर होल्डर ने रियान पराग (20) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच
राजस्थान 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर अंकतालिका में छठे नंबर पर है जबकि हैदराबाद भी उससे एक स्थान नीचे हैं। हैदराबाद ने नौ मैचों से तीन जीते हैं और छह हारे हैं। दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था। दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 12 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने छह-छह जीते हैं। राजस्थान ने इस मैदान पर पांच मैचों में से केवल एक ही जीते हैं जबकि चार हारे हैं। वहीं, हैदराबाद ने सात मैचों में से चार जीते हैं जबकि तीन हारे हैं।

दोनों टीमें
राजस्थान: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीप, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था
पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया था। राहुल तेवतिया और रियान पराग ने अपने दम पर मैच हैदराबाद से छीन लिया था। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने एक बॉल रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

Created On :   22 Oct 2020 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story