टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

आईपीएल 2022 टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर
हाईलाइट
  • KKR के पास बैलेंस्ड टीम
  • RCB की बल्लेबाजी में है दम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पहले मैच में बड़ा स्कोर करने के बावजूद हार का मुंह देखने वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आज कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने मौजूदा सीजन की पहली जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में 205 रन के स्कोर को बैंगलोर डिफेंड करने में नाकाम रही थी और उसे पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

उधर, पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर शानदार शुरुआत करने वाली केकेआर निश्चित ही कॉन्फिडेंस में होगी।

डी. वाई पाटिल स्टेडियम की पिच की बात करे तो टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकता है, उसके दो कारण है -

  • पहली पारी में मिलने वाली स्विंग 
  •  दूसरी पारी में ओस का खतरा 

लगभग बराबरी का रहा है मुकाबला 

अब तक दोनों टीमें  के बीच 29 मुकाबले खेले गए है, जिसमें केकेआर ने 16 वहीं आरसीबी ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

बल्लेबाजी जबरदस्त पर बॉलिंग पर संशय 

आईपीएल में RCB का बल्लेबाजी पक्ष हमेशा से ही मजबूत रहा। पिछले मैच में भी कप्तान डु प्लेसिस (88 रन, 57 गेंद), विराट कोहली (41 रन, 29 गेंद) और दिनेश कार्तिक (32 रन, 14 गेंद) ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम के लिए बड़ा टोटल स्कोरबोर्ड पर लगाया था, लेकिन गेंदबाज उसे डिफेंड नहीं कर पाए। टीम के मुख्य गेंदबाज मोहम्मद सिराज  ने 4 ओवरों में 59 रन लुटाए।

अगर RCB को यह मैच जीतना है तो उसके गेंदबाजों को कमाल दिखाना होगा। 

कोलकाता की है बैलेंस टीम  

अजिंक्य रहाणे का फॉर्म में वापस आना केकेआर के लिए राहत देने वाली बात है। पिछले मैच में उमेश यादव की धारदार गेंदबाजी के बाद ओपनिंग में उतरे  अजिंक्य रहाणे की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने सीएसके को 6 विकेट से मात दी। 

IPL इतिहास का पहला मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला गया था, तब वर्तमान में कोलकतात के कोच ब्रेंडन मैकुलम की 158 रन की दमदार पारी  के दम पर केकेआर ने आरसीबी को बुरी तरह हराया था।

नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम जरूर इस की को बरकरार रखना चाहेगी। 

कोलकाता की टूर्नामेंट में बहुत बैलेंस्ड टीम है, शीर्ष क्रम में वेंकटश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा और श्रेयस अय्यर है वहीं मध्यक्रम में सैम बिलिंग्स और वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर्स आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और मोहम्मद नबी टीम को मजबूती पंहुचा रहे है। 

पिछले मैच में सीएसके के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करने वाले उमेश यादव के अलावा टीम के पास शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज है। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, डेविड विली, मोहम्मद सिराज और सिद्धार्थ कौल

कोलकाता नाइट राइडर्स: वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स/मोहम्मद नबी, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती


 

Created On :   30 March 2022 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story