दैनिक भास्कर हिंदी: Cricket: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने पर सस्पेंस

December 11th, 2020

हाईलाइट

  • रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट पास किया
  • आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार रोहित

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वह अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार हैं। रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी। इस सप्ताह के अंत में रोहित आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं। हालांकि इस संबंध में  बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल के रोहित मुंबई से दुबई तक चार्टर फ्लाइट लेंगे और वहां से 13 दिसंबर को सिडनी के लिए रवाना होंगे। वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। सिडनी पहुंचने के बाद रोहित को 14 दिन के अनिवार्य क्वांरटीन पर जाना होगा। शुरुआत में रोहित को आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं चुने जाने के बाद बीसीसीआई ने बाद में उन्हें टीम में शामिल करने की बात कही थी।

IPL के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैम-स्ट्रिंग की वजह से 4 मैच नहीं खेले थे। हालांकि उन्होंने फाइनल समेत लीग के आखिरी 3 मैचों में हिस्सा लिया था। इसके बाद BCCI ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की वनडे और टी-20 स्कवॉड का हिस्सा नहीं बनाया। बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया। रोहित यूएई में IPL फाइनल खेलने के बाद वापस भारत लौट आए थे। फिटनेस के लिए 19 नवंबर को बेंगलुरु में NCA पहुंचे थे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट लेंगे। उनके जाने के बाद रोहित के आने से टीम को मजबूती मिलेगी।