मिचेल मार्श के आने से बूस्ट होगा दिल्ली का लाइन-अप!

आईपीएल 2022 मिचेल मार्श के आने से बूस्ट होगा दिल्ली का लाइन-अप!
हाईलाइट
  • डेथ ओवरों में आरसीबी को खली हर्षल पटेल की कमी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जैसे-जैसे आईपीएल अब मिड-सीजन की तरफ बढ़ रहा है, वैसे ही शीर्ष चार में जगह बनाने की दौड़ तेज हो रही है। मौजूदा सीजन में लगभग सभी टीमों ने 5-5 मैच खेल लिए हैं और अभी तक टेबल स्टैंडिंग में गुजरात, राजस्थान, पंजाब और कोलकाता ने शीर्ष-4 स्पॉट्स पर कब्जा जमाया हुआ है। हालांकि, दूसरे दौर के दौरान इसमें बदलाव आना निश्चित है क्योंकि फिलहाल 6 टीमों के सामान अंक है। राजस्थान, पंजाब, कोलकाता, लखनऊ, बैंगलोर और हैदराबाद के 6 अंक है। 

इसी कड़ी में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टेबल में अपनी स्तिथि को और मजबूत करने के इरादे से एक दूसरे का सामना करेंगे।

पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर शानदार फॉर्म में 

पिछले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने कोलकाता के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। शॉ मौजूदा सीजन में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है। चार पारियों में अभी तक उन्होंने 38, 10, 61 और 51 रन बनाए है। उधर, डेविड वार्नर ने भी केकेआर के खिलाफ 61 रन की पारी खेली थी। 

गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान किफायती रहे हैं, जबकि खलील अहमद और कुलदीप यादव ने समय पर बड़े विकेट लिए हैं। उनकी एकमात्र चिंता निचले-मध्य क्रम में एक फिनिशर की अनुपस्थिति रही है। अगर बेंगलुरु के मैच के लिए मिचेल मार्श उपलब्ध होते हैं तो इससे ऋषभ पंत पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकेंगे और यह समस्या दूर हो जाएगी।

डेथ ओवरों में आरसीबी को खली हर्षल पटेल की कमी 

पिछले मुकाबले में बेंगलुरु को डेथ ओवरों हर्षल पटेल की अनुपस्थिति काफी खली थी क्योंकि उनके अन्य सीमर मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने उस भूमिका में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इस सीजन में आखरी ओवर्स में सिराज का इकॉनमी रेट 16.83 और आकाश दीप का 20.11 रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स के पास हर्षल के स्थान पर सिद्दार्थ कौल एक ऑप्शन हो सकते है। कौल पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेथ बॉलर रह चुके हैं और अपनी मौजूदा टीम के लिए भी यही काम कर सकते हैं। लेकिन ऐसे में आकाश दीप को बाहर बैठना होगा।

उनके लिए एक और मुद्दा उनके सलामी बल्लेबाजों की धीमी शुरुआत भी है। अनुज रावत मुंबई इंडियंस के खिलाफ 47 गेंदों में 66 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे लेकिन उनका पावरप्ले स्ट्राइक रेट केवल 97.33 रहा है। फाफ डु प्लेसिस का 82.81 के स्ट्राइक-रेट के साथ और भी बुरा हाल। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, wk), ललित यादव, सरफराज खान, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

Created On :   16 April 2022 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story