CSK Vs MI से पहले ताजा हुईं 2011 के वर्ल्ड कप की यादें, हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले एक दूसरे से ऐसे मिले सचिन और धोनी

Sachin Tendulker and MS Dhoni met each other before the high-voltage match, shared a historic moment together
CSK Vs MI से पहले ताजा हुईं 2011 के वर्ल्ड कप की यादें, हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले एक दूसरे से ऐसे मिले सचिन और धोनी
नंबर-10 से मिले नंबर- 7 CSK Vs MI से पहले ताजा हुईं 2011 के वर्ल्ड कप की यादें, हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले एक दूसरे से ऐसे मिले सचिन और धोनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल के डबल हैडर के दूसरे मुकाबले में  दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पर आमने-सामने होंगी। इस बीच दोनों टीमों के पास धाकड़ प्लेयर्स होने के चलते मैच के जबरदस्त होने की उम्मीद की जा रही है। लेकिन उससे पहले मैदान पर एक जबरदस्त नजारा देखने को मिला। ये उन नजारों में से एक है जिसे लंबे समय तक क्रिकेट फैंस याद रखते हैं। दरअसल टॉस से ठीक पहले मुंबई इंडियंस के मेंटॉर सचिन तेंदुलकर और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आपस में बात करते हुए नजर आए। दोनों लीजेंड्स क्रिकेट की बारीकी को काफी अच्छे तरीके से समझते हैं और यह दोनों ही 2011 की ऐतिहासिक वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा थे।

धोनी की कप्तानी में सचिन का सपना हुआ था पूरा

2011 में वर्ल्ड कप जीतने से पहले सचिन 5 वर्ल्ड कप खेल चुके थे और किसी में भी वह इस ट्रॉफी को छूने में कामयाब नहीं हो पाए थे। 2003 में इस ट्रॉफी के काफी करीब तो आ गए थे लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने सचिन के इस इंतजार को और बढ़ा दिया था। 

2011 का वर्ल्ड कप सचिन के लिए छठवां और आखिरी वर्ल्ड कप था, जहां धोनी ने सचिन के इस अधूरे सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और वर्ल्ड कप जीतकर सचिन को एक यादगार फेयरवेल देने में अहम भूमिका निभाई।  इसके कुछ समय बाद ही सचिन ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि सचिन ने टेस्ट क्रिकेट से 2014 में रिटायरमेंट लिया था। 

सचिन को भी धोनी की कई बार तारीफें करते हुए सुना जा चुका है। सचिन धोनी की कप्तानी को लेकर एक बहुत बड़ा स्टेटमेंट दे चुके हैं, जहां उन्होंने कहा था कि धोनी उन कप्तानों में सबसे अच्छे थे, जिनके अंडर में वह खेले थे। 

 

 

Created On :   8 April 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story