दूसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंकाई स्पिनर्स ने पाकिस्तान पर बनाया दबदबा

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • दूसरा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंकाई स्पिनर्स ने पाकिस्तान पर बनाया दबदबा

डिजिटल डेस्क, गॉल। पहली पारी में 378 रन बनाने के बाद श्रीलंकाई स्पिनरों ने सोमवार को यहां गॉल में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया। दिन की शुरुआत में श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन किया और गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे दिन 378 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 191 रनों पर सात विकेट गिरा दिया।

पहले सत्र में श्रीलंका ने 63 रन जोड़े, जिसमें निरोशन डिकवेला (नाबाद 42 रन पर थे) ने डुनिथ वेलालेज के आउट होने के बाद अपना 22वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद डिकवेला 51 रन पर आउट हो गए, लेकिन श्रीलंका अभी भी अपने रन को आगे बढ़ाने में सक्षम था।

क्योंकि रमेश मेंडिस ने तेज गति से रन बनाना शुरू किया और चार चौके और एक छक्का लगाकर श्रीलंका को 378 रन बनाने में मदद की। पाकिस्तान की पारी की दूसरी गेंद पर अब्दुल्ला शफीक को बिना खाता खोले असिथा फर्नाडो ने बोल्ड कर दिया, जिससे पाकिस्तान ने लंच तक 15/1 रन बनाए, लेकिन ब्रेक के तुरंत बाद बाबर आजम (16) भी चलते बने। पाकिस्तान 35/2 पर हो गया। वहीं, सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने मुकाबला करना जारी रखा, लेकिन 32 रन पर बोल्ड होने वाले पाकिस्तान के तीसरे खिलाड़ी थे।

पाकिस्तान के तीन विकेट आउट होने के बाद रमेश मेंडिस ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया। गेंदबाज ने मोहम्मद रिजवान (24) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। चाय के बाद भी मेंडिस की घातक गेंदबाजी जारी रही और उन्होंने फवाद आलम (24) और फिर मोहम्मद नवाज (12) को पवेलियन भेज पाकिस्तान को 145/6 होने के लिए मजबूर कर दिया। अपने तीसरे टेस्ट में ही 28 वर्षीय सलमान अली आगा ने एक यादगार पारी खेली। जब पाकिस्तान 88/4 था, तो नंबर 6 पर आकर आगा ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों का जमकर सामना किया।

उन्होंने 93 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान को जयसूर्या ने एक और झटका देते हुए आगा (62) को अंतिम गेंद पर आउट कर दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका 378 (दिनेश चंदीमल 80, निरोशन डिकवेला 51, नसीम शाह 3/58, यासिर शाह 3/83) पाकिस्तान 191/7 (आगा सलमान 62, इमाम उल हक 32, रमेश मेंडिस 3/42, प्रभात जयसूर्या 2/59)।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.