घरेलू सीरीज: शादाब, नवाज ने की पाकिस्तान टीम में वापसी

May 24th, 2022

हाईलाइट

  • शादाब, नवाज ने की पाकिस्तान टीम में वापसी

डिजिटल डेस्क, लाहौर। लेग स्पिनर शादाब खान ने टीम में वापसी कर ली है। वे अब वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज खलेंगे। यह जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में राष्ट्रीय टीम की चयन समिति ने दी। बता दें, कमर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की एकदिवसीय सीरीज में शादाब खान खेलने से चूक गए थे और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज भी पैर की चोट के कारण टीम से बाहर थे। दोनों खिलाड़ियों ने अब टीम में वापसी कर ली है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह भी कहा कि पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 8, 10 और 12 जून को होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को मैनेज्ड इवेंट एनवायरनमेंट (बायो-बबल्स) में नहीं खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को 21 खिलाड़ियों से घटाकर 16 कर दिया गया है, जिसमें आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, हैदर अली और उस्मान कादिर को शामिल नहीं किया गया है, जबकि सऊद शकील पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उनकी एक सर्जरी होना बाकि है।

मोहम्मद नवाज और शादाब खान जैसे खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन आसिफ अफरीदी और उस्मान कादिर बाहर हैं। हालांकि, उस्मान के साथ आसिफ अली और हैदर अली सबसे छोटे प्रारूप के लिए हमारी योजनाओं में बने हुए हैं क्योंकि हमारे पास इस साल एक सीरीज है, जिसमें उनकी जरूरत पड़ सकती है।

शादाब खान टीम के उप कप्तान हैं, वर्तमान में इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में हारिस रउफ, हसन अली और मोहम्मद रिजवान के साथ खेल रहे हैं और रावलपिंडी में निर्धारित प्रशिक्षण शिविर के साथ अभ्यास सत्र के लिए 1 जून को एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। टीम में तीन सलामी बल्लेबाज, तीन मध्य क्रम के बल्लेबाज, दो विकेटकीपर/बल्लेबाज, तीन स्पिनर और पांच तेज गेंदबाज शामिल हैं।

टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/बल्लेबाज), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/बल्लेबाज), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.