शोएब अख्तर ने BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया, कहा- अब भारतीय क्रिकेट सही हाथों में

Shoaib Akhtar endorsed Ganguly as BCCI president, said- now Indian cricket is in the right hands
शोएब अख्तर ने BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया, कहा- अब भारतीय क्रिकेट सही हाथों में
शोएब अख्तर ने BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया, कहा- अब भारतीय क्रिकेट सही हाथों में

डिजिटल डेस्क, लाहौर। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। गांगुली की इस नई भूमिका के लिए अब उन्हें सरहद के उस पार से भी बधाईयां मिल रही हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने BCCI का नया अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है। पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- इस पद के लिए सौरव बिल्कुल सही शख्स है। भारतीय क्रिकेट को वो नई ऊंचाईयों पर ले जाएगा। पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ के साथ अपने यूटयूब चैनल की वीडियो में चर्चा के दौरान शोएब ने यह बातें कहीं। 

IPL में गांगुली की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले अख्तर का मानना है कि, गांगुली ने अपने कठिन समय के दौरान खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट को भी बदला है क्योंकि उन्हें क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है। मुझे लगा कि हिन्दुस्तान क्रिकेट को जो बदलने आया था, एक बंदा था और उसका नाम सौरव गांगुली था। इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि, हिन्दुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाएगा। मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान के पास कभी वह सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके। गांगुली ने भारतीय क्रिकेट की मानसिक सोच बदली है।

शोएब अख्तर ने कहा- लोग कहते हैं कि सौरव मेरे सामने बल्लेबाजी करने से डरता था, ऐसा बिल्कुल नहीं है। वो मुझसे कभी नहीं डरा। अगर ऐसा होता तो वो मेरे सामने ओपनिंग नहीं करता। शोएब ने कहा, “साल 2000 तक टीम इंडिया दबकर खेलती थी। सौरव ने इस टीम को लड़कर जीतना सिखाया। सौरव युवराज, हरभजन, जहीर और नेहरा जैसे प्लेयर्स को लाया। सही मायनों में वो तेज गेंदबाजों का कप्तान था। अगर वो मेरा कप्तान होता तो टेस्ट क्रिकेट में मेरे 500 विकेट होते। बल्लेबाजी के दौरान मैंने सौरव को कई बार बॉल से हिट किया। इसलिए कुछ लोग कहते थे कि, वो मुझसे डरता था, ये सही नहीं है। अगर दादा डरता होता तो मेरे सामने ओपनिंग करने नहीं आता।

शोएब अख्तर के इसी शो में राशिद लतीफ ने भी सौरव की तारीफ की। उन्होंने कहा, “दादा, के पास जो नेतृत्व क्षमता है। उसका भारतीय क्रिकेट को बहुत फायदा होने वाला है। वो भारतीय टीम के कप्तान भी रहा, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन का चीफ रहा, अब BCCI संभालेगा। लेकिन, मैं चाहता हूं कि भारत का ICC में जो रुतबा है, उसके हिसाब से सौरव को ICC प्रेसिडेंट बनना चाहिए। हालांकि राशिद की इस बात से शोएब सहमत नहीं थे। उन्होंने कहा- दादा, BCCI छोड़कर ICC कभी नहीं जाएगा।

गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और उनका BCCI अध्यक्ष बनना तय है क्योंकि इस पद के लिए सिर्फ एक ही नामांकन भरा गया है और वह गांगुली का ही है। गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए BCCI के बॉस होंगे। सितंबर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं।

BCCI संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ 6 साल के लिए किसी पद पर रह सकता है। अभी BCCI की कमान प्रशासकों की समिति के पास है लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी।

Created On :   16 Oct 2019 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story