शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, सानिया ने किया ये मैसेज पोस्ट

Shoaib Malik retired from ODI cricket,Sania did this message post
शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, सानिया ने किया ये मैसेज पोस्ट
शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास, सानिया ने किया ये मैसेज पोस्ट
हाईलाइट
  • मलिक ने टेस्ट मैच से 2015 में लिया था सन्यास
  • अभी टी.20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे
  • मलिक ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा किया
  • मलिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं एकदिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले रहा हूं

डिजिटल डेस्कए नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 से पाकिस्तान की विदाई के बाद पाकिस्तान के दिग्‍गज क्रिकेटर शोएब मलिक ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। मलिक ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया। मलिक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं एकदिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले रहा हूं। 

अब परिवार के लिए ज्यादा वक्त होगा
मलिक ने कहा कि ""मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद रिटायर हो जाऊंगा। मैं इस बात से दुखी हूं कि क्रिकेट के उस फॉरमैट को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे प्यार था लेकिन खुशी इस बात की है कि अपने परिवार के साथ बिताने के लिए अब मेरे पास ज्यादा वक्‍त होगा।""

टी20 की पारी रहेगी जारी
बता दें कि  मलिक ने विश्व कप से पहले ही बताया था कि विश्व कप में पाक का अंतिम मुकाबला उनके करियर का आखिरी वनडे मुकाबला होगा। हालांकि वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, लेकिन विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 -टीम में जगह मिलेगी या नहीं यह कहना मुश्किल है। 

मलिक की शुरुआत
शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 को वेस्टइंडीज के खिलाफ शारजाह में अपने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी। शोएब के नाम 287 वनडे में 34.55 के औसत से 7534 रन बनाए हैं। शोएब मलिक के नाम नौ शतक और 44 अर्धशतक नाम हैं। उन्होंने 158 विकेट भी लिए हैं। बता दें कि शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से 2015 में ही संन्यास ले लिया था। 35 टेस्ट में 1898 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं।

सानिया ने किया पोस्ट
शोएब मलिक के वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के  इस फैसले के बाद मलिक की पत्नी और भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पोस्ट किया है। सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर एक शोएब मलिक की एक तस्वीर पोस्ट की है और उसी के साथ एक मैसेज भी लिखा है। सानिया मिर्जा ने लिखा है, ""हर कहानी का अंत होता है, लेकिन जीवन में हर अंत एक शुरुआत होती है। @realshoaibmalik आपने गर्व से 20 साल तक अपने देश के लिए खेला और आप सम्मान और विनम्रता के साथ ऐसा करते रहें। आपने जो भी किया और आप जो हो उस पर मुझे और इजहान को काफी गर्व है। अभी आपको टी-20 में कई हजारों रन बनाने हैं।""

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

Created On :   6 July 2019 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story