comScore

बयान: सौरव गांगुली ने कहा-इस साल हर हाल में होगा IPL, भले ही खाली स्टेडियम में ही क्यों न कराना पड़े

बयान: सौरव गांगुली ने कहा-इस साल हर हाल में होगा IPL, भले ही खाली स्टेडियम में ही क्यों न कराना पड़े

हाईलाइट

  • IPL का 13वें सीजन इस साल 29 मार्च से शुरु होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया
  • गांगुली ने कहा-इस साल हर हाल में IPL का आयोजन होगा, भले ही यह खाली स्टेडियम में ही क्यों न हो
  • गांगुली ने कहा-इस साल टूर्नामेंट के आयोजन के लिए BCCI सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रही है

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, इस साल हर हाल में IPL का आयोजन होगा, भले ही यह खाली स्टेडियम में ही क्यों न हो। बता दें कि IPL का 13वें सीजन इस साल 29 मार्च से शुरु होना था, लेकिन दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग को कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को भी ICC टाल सकता है। ऐसे में उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में IPL का आयोजन कराया जा सकता है। 

सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रही है BCCI 
गांगुली ने कहा कि हम IPL की मेजबानी करने के लिए तैयार है और इस साल टूर्नामेंट के आयोजन के लिए BCCI सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रही है। भले ही फिर हमें खाली स्टेडियम में ही टूर्नामेंट क्यों न कराना पड़े। फैंस, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक लीग के आयोजन को लेकर बेहद उत्सुक हैं, उन्हें उम्मीद है कि इस साल IPL जरूर होगा। गांगुली ने कहा, हाल ही में टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों ने इस साल IPL में खेलने की इच्छा जताई है। हम आशावादी हैं और BCCI जल्द ही IPL के भविष्य पर फैसला लेगी।

BCCI को टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार
इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर बुधवार को वर्चुअल मीटिंग में चर्चा की गई थी। ICC ने मीटिंग में वर्ल्ड कप को लेकर फैसला एक महीने के लिए टाल दिया है। ICC ने कहा है कि वे अभी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी संभावित विकल्पों की खोज कर रहा है। ऐसे में BCCI वर्ल्ड कप को लेकर ICC के फैसले का इंतजार कर रहा है। क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप अगर नहीं होता है, तो IPL के लिए एक खिड़की खुल सकती है।

कमेंट करें
RWYAM