साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने टेस्ट से लिया संन्यास

South African fast bowler Dale Steyn retires from Test cricket
साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने टेस्ट से लिया संन्यास
साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने टेस्ट से लिया संन्यास
हाईलाइट
  • स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 विकेट हासिल किए
  • स्टेन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला
  • स्टेन ने दिसंबर 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट में किया था डेब्यू

डिजिटल डेस्क, केप टाउन। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। इस बात की जानकारी क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को एक बयान जारी कर दी है। CSA ने बताया कि स्टेन का 2019-20 सीजन का अनुबंध कायम रहेगा और वह वनडे तथा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

वनडे और टी-20 पर ध्यान दूंगा

36 साल के स्टेन ने एक बयान में कहा, "आज मैं क्रिकेट के उस प्रारूप से अलग हो रहा हूं, जिससे सबसे ज्यादा प्यार किया। मेरा मानना है कि, टेस्ट क्रिकेट खेल का बेहतरीन वर्जन है। यह आपकी मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक तौर पर परीक्षा लेता है।" उन्होंने आगे कहा, "दोबारा टेस्ट न खेल पाने के बारे में सोचकर ही बुरा लगता है, लेकिन कभी न खेल पाना ज्यादा दर्दभरा है, इसलिए मैं वनडे व टी-20 पर ध्यान दूंगा।

93 टेस्ट खेले 439 विकेट झटके

स्टेन ने दिसंबर 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। वह साउथ अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज हैं। स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

Created On :   6 Aug 2019 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story