comScore

SRH vs MI : डेब्यू मैच में अल्जारी जोसेफ ने झटके 6 विकेट, मुंबई 40 रनों से जीता

SRH vs MI : डेब्यू मैच में अल्जारी जोसेफ ने झटके 6 विकेट, मुंबई 40 रनों से जीता

हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच IPL -12 का 19वां मैच खेला गया।
  • हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।
  • यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए IPL -12 के 19वें मैच में मुंबई ने हैदराबाद को 40 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर 46 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और 4 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की पूरी टीम केवल 96 रन पर सिमट गई। IPL में डेब्यू करने वाले अल्जारी जोसेफ ने अपने पहले ही मैच में सीजन का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया है। उन्होंने हैदराबाद के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उन्हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड से भी नवाजा गया।

डेब्यू मैच में अल्जारी जोसेफ के 6 विकेट
137 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 33 रन के कुल स्कोर पर बेयरस्टो (16) और वार्नर (15) के रूप में हैदराबाद टीम ने दो विकेट खो दिए। इसके बाद टीम संभल नहीं सकी और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। हैदराबाद के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। विजय शंकर 5 रन, युसुफ पठान 0, राशिद खान 0 कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने IPL के अपने डेब्यू मैच में ही 6 विकेट झटकते हुए हैदराबाद टीम की कमर तोड़ दी। उन्होंने डेविड वार्नर, विजयशंकर, दीपक हुड्डा (20), राशिद खान, भुवनेश्वर (2) और सिद्धार्थ कौल (0) को अपना शिकार बनाया। जोसेफ ने 3.4 ओवर में एक मैडेन ओवर और 12 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद की पूरी टीम 96 रन पर आउट हो गई। जोसेफ के अलावा मुंबई की ओर से राहुल चहर ने दो विकेट लिए। वहीं बुमराह और बेहरेनडॉर्फ को 1-1 विकेट मिला।

पोलार्ड की तूफानी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा के रूप में मुंबई को पहला झटका लगा। रोहित को मो. नबी ने आउट किया। इसके बाद सुर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और संदीप शर्मा को स्वीप मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। मुंबई को तीसरा झटका क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा। इशान किशन और क्रुणाल पंड्या ने मुंबई की पारी को संभालने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 20 रन जोड़े, लेकिन बड़े शॉट लगाने के चक्कर में क्रुणाल पंड्या ने भी अपना विकेट गंवा दिया और 6 रन बनाकर सिद्धार्थ कॉल का शिकार बने। पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। 97 पर 7 विकेट गंवा चुकी मुंबई टीम की हालत खस्ती नजर आ रही थी। अंतिम ओवरों में पोलार्ड ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और मुंबई को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर,मो नबी, संदीप शर्मा और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं मुंबई की टीम ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। लासिथ मलिंगा के श्रीलंका के वापस लौट जाने के कारण अल्जारी जोसेफ को टीम में शामिल किया था। इसके अलावा मुंबई ने युवराज को आराम देकर इशान किशन को टीम में शामिल किया था। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर),  सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेसन बेहरेनडॉर्फ, राहुल चाहर, अल्जारी जोसेफ, जसप्रीत बुमराह

कमेंट करें
aXoxW