भारत v/s  इंग्लैंड वनडे सीरीज: भारत के खिलाफ वनडे में वापसी को लेकर स्टोक्स, रूट और बेयरस्टो उत्साहित: मैथ्यू मॉट

July 11th, 2022

हाईलाइट

  • जब से स्टोक्स ने रूट से टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला है, इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में आक्रमणकारी क्रिकेट का एक नया ब्रांड खेलते हुए अब तक अपने सभी चार टेस्ट जीते हैं

डिजिटल डेस्क,  लंदन। इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने खुलासा किया कि टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और इन-फॉर्म बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो मंगलवार से भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी को लेकर उत्साहित हैं। जब से स्टोक्स ने रूट से टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला है, इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में आक्रमणकारी क्रिकेट का एक नया ब्रांड खेलते हुए अब तक अपने सभी चार टेस्ट जीते हैं।

277, 299 और 296 का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड पर 3-0 से स्वीप के बाद एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड 378 रनों का चेज के बाद पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से ड्रॉ कराया, जिसमें बेयरस्टो और रूट ने शानदार बल्लेबाजी की। टी20 सीरीज से ब्रेक के बाद ये तिकड़ी अब भारत के खिलाफ वनडे में खेलेगी।

मॉट ने कहा, एक जीत के बाद वनडे सीरीज में वापसी करना और भी बेहतर होगा। हम उन्हें उस ऊर्जा के साथ देखना चाहते हैं, जो उन्होंने टेस्ट सीरीज में दिखाया था। वे यहां वापस आने के लिए बिल्कुल उत्साहित हैं। भारत से टी20 श्रृंखला हारने के बाद, इंग्लैंड सूर्यकुमार यादव के 117 रनों के जवाबी हमले से बचने में सफल रहा और ट्रेंट ब्रिज में अंतिम मैच 17 रन से जीता। लेकिन मॉट को सबसे ज्यादा खुशी इस बात से हुई कि कैसे इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मैच के पिछले छोर पर भारत के 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया।

उन्होंने कहा, जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने हिम्मत दिखाई, उससे मैं वास्तव में खुश था। यह वही है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, दबाव में प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे लगता कि हम वास्तव में अच्छी तरह से रनों का बचाव करने में सफल रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.